Khatu Shyam Ji: दो दिवसीय मेले में 10 लाख से भी अधिक भक्त पहुंचे बाबा के दरबार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645031

Khatu Shyam Ji: दो दिवसीय मेले में 10 लाख से भी अधिक भक्त पहुंचे बाबा के दरबार

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में बसे कलयुग के देवता बाबा श्याम के दरबार में दो दिवसीय मेले के दौरान 10 लाख से भी अधिक श्याम भक्तों ने दर्शन किए. 

 

Khatu Shyam Ji: दो दिवसीय मेले में 10 लाख से भी अधिक भक्त पहुंचे बाबा के दरबार

Khatu Shyam Ji: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के देवों के देव बाबा श्याम के चैत्र शुक्ल दशमी शुक्रवार 31 मार्च से श्याम भक्तों का बाबा लखदातार के दरबार में आने का सिलसिला जो शुरू हुआ वो 8 अप्रैल शनिवार तक लगातार सैलाब जारी है.

10 लाख से भी अधिक श्याम श्रद्धालुओं ने किए बाबा के दर्शन 
इस दौरान बाबा श्याम की चौखट पर 10 लाख से भी अधिक श्याम श्रद्धालुओं ने श्याम के दरबार में हाजरी लगाकर अपने परिवार-व्यापार के लिए मनोकामनाएं मांगी. बाबा श्याम के भक्तों के बढ़ते कारवां का श्री श्याम मंदिर कमेटी, जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन भी ठीक से अनुमान नहीं लगा सकी. 

बाबा के दरबार में अपार भीड़ 
इनके अनुमान से भी अधिक संख्या में श्याम भक्तों का सैलाब बाबा श्याम के दर पर पहुंच रहा है, जिससे बाबा श्याम के वार्षिक फाल्गुन मेले के पूर्व श्रद्धालु के लिए की सुगम दर्शन व्यवस्थाएं भी कम पड़ने लगी हैं, क्योंकि बाबा के वार्षिक लक्खी मेले की एकादशी से भी अधिक अपार भीड़ दो दिवसीय मेले के दौरान देखने को मिली. 

श्रद्धालुओं का सैलाब
इससे एक बार तो श्री श्याम मंदिर कमेटी और प्रशासन की व्यवस्थाएं डगमागा गी थी. विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में कोरोना काल के बाद बाबा के श्रद्धालुओं का सैलाब बढ़ता ही चला जा रहा है. 

कलयुग के देवता बाबा श्याम
अब तो यह आलम हैं कि दिन-प्रतिदिन हजारों की संख्या में बाबा श्याम की चौखट पर भक्त मांथा टेकने पहुंच रहे हैं. हालात यह हैं कि कलयुग के देवता बाबा श्याम की महिमा दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे देश के हर कोने से बाबा श्याम की नगरी में भक्त पहुंच दीदार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः जालोर के रानीवाड़ा में 2 मासूम जली जिंदा, रोते- बिलखते रह गए मां-बाप

यह भी पढ़ेंः धौलपुर में आरोपी रोज करता रहा युवती का रेप, बोला- वायरल कर दूंगा वीडियो

Trending news