फतेहपुर पंचायत समिति में हुई किसानों की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204306

फतेहपुर पंचायत समिति में हुई किसानों की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सीकर के फतेहपुर तहसील के किसानों को खरीफ फसल 2021 के 52 प्रतिशत खराब फसल होने पर मिलने वाले कृषि आदान अनुदान दिया गया.

फतेहपुर पंचायत समिति में हुई किसानों की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Fatehpur: सीकर के फतेहपुर तहसील के किसानों को खरीफ फसल 2021 के 52 प्रतिशत खराब फसल होने पर मिलने वाले कृषि आदान अनुदान दिया गया. इस पर राज्य सरकार के अधिकारियों की ओर से लगायी गई अर्ताकिक आपत्तियों को लेकर किसानों की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया. 

पंचायत समिति के सभागार में आयोजित बैठक में पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों के वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया. 

आयोजित बैठक में किसानों की ओर से बताया गया कि खरीफ फसल 2021 के 52 प्रतिशत खराबा होने पर तहसील के 35000 किसानों को मिलने वाला 13 करोड रुपए का कृषि आदान अनुदान की स्वीकृति पर राज्य के अधिकारियों की ओर से अतार्किक आपत्तियों के मुदों को लेकर व्यापक स्तर पर चर्चा की गई. बैठक में अनेक जनप्रतिनिधियों सहित राजनैतिक पार्टियों तथा सामाजिक संगठनों से जुडे कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. 

लिया गया यह अहम फैसला
आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि किसानों के अनुदान को लेकर विधायक हाकम अली खां को उनके निवास स्थान पर ज्ञापन सौंपा जाए. निर्णय के अनुसार विधायक हाकम अली खां को उनके घर पर पहुंच कर ज्ञापन सौंपा गया. संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने 11 जून तक का समय विधायक की ओर से आश्वासन देने पर दिया गया है.

ज्ञापन में 11 जून तक यदि किसानों को अनुदान नहीं मिला तो वे अपनी संघर्ष समिति के बैनर तले अनुदान की मांग को लेकर 12 जून को संघर्ष समिति की बैठक दोबारा करके आन्दोलन की रुपरेखा तैयार करेंगे. अनुदान नहीं मिलने को लेकर किसानों में रोष व्याप्त है. किसानों की ओर से आन्दोलनात्मक कदम उठाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- कुएं ने उगले 2 मासूमों समेत 3 विवाहिताओं के शव, फफक-फफक कर रो पड़े देखने वाले

यह भी पढ़ें- राजस्थान के मनरेगा में 100 दिन के रोजगार पर संकट, हड़ताल पर हैं संविदाकर्मी

 

 

 

Trending news