रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया सम्मान समारोह
Advertisement

रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सैनिकों व शहीदों के परिजनों और किसानों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

Sikar: पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सैनिकों व शहीदों के परिजनों और किसानों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया. 

लॉ कॉलेज सीकर के छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश गढ़वाल की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा महावीर चक्र विजेता दिगेंद्र सिंह, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल सतपाल कटेवा, पूर्व मंत्री सुभाष महरिया कांग्रेस नेता सुभाष जी सभापति जीवन खान सहित काफी संख्या में अतिथियों ने शिरकत की समारोह में वक्ताओं ने शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश भक्ति के बारे में बताया.

वक्तायों ने कहा सीकर की धरां वीर सपूतों के लिए जानी जाती है. शेखावाटी से बड़ी संख्या में युवा देश की सेना में अपना योगदान दे रहे हैं. इसके साथ ही देश की सीमा की रक्षा के लिए कई योद्धाओं ने अपने प्राणों तक को त्याग दिया. इस दौरान सैनिकों के परिजनों ने वर्तमान समय में उन्हें आ रही समस्याओं के बारे में मंच से अवगत कराया. 

यह भी पढ़ें-सीकर जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाकर बैंक से निकाला लाखों का लोन, मामले ने पकड़ा तूल

वक्ताओं ने समारोह में कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने परिवार को छोड़कर सीमा पर दुश्मनों को ललकारने वाले वीर शहीदों व सैनिकों के सम्मान में हर कोई सेल्यूट करता है. परिवार के हर सुख को छोड़कर सीमा की रक्षा के लिए 24 घंटे यह सैनिक देश की रक्षा के लिए खड़े रहते हैं. ऐसे वीर सैनिकों के परिवारों के प्रति भी लोगों की भावना काफी है. 

इन्हीं भावनाओं के चलते शहीदों व सैनिकों के परिवार के लोगों को सम्मानित किया गया. विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश गढवाल ने बताया कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें शहीदों, सैनिकों के परिजनों के साथ किसानों को भी सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान सैनिकों के परिजनों की हौसलाअफजाई भी की गई. इस मौके पर किसानों को भी सम्मानित किया गया. समारोह में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे.

Reporter- Ashok Singh Shekhawat

Trending news