बगरू महिला PG कॉलेज में कुछ इस खास अंदाज में सीनियर्स ने किया जूनियर्स का स्वागत
Advertisement

बगरू महिला PG कॉलेज में कुछ इस खास अंदाज में सीनियर्स ने किया जूनियर्स का स्वागत

राजस्थान के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में चुनाव के शोर-गुल के बीच प्रवेशोत्सव की भी धुम जारी है. कुछ ऐसी ही तस्वीरें राजधानी जयपुर के बगरू से भी सामने आई जहां बगरू महिला पी.जी. महाविद्यालय में आज प्रथम वर्ष की नवागंतुक छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए प्रवेशोत्सव मनाया गया.

 बगरू महिला PG कॉलेज में कुछ इस खास अंदाज में सीनियर्स ने किया जूनियर्स का स्वागत

Bagru: राजस्थान के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में चुनाव के शोर-गुल के बीच प्रवेशोत्सव की भी धुम जारी है. कुछ ऐसी ही तस्वीरें राजधानी जयपुर के बगरू से भी सामने आई जहां बगरू महिला पी.जी. महाविद्यालय में आज प्रथम वर्ष की नवागंतुक छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए प्रवेशोत्सव मनाया गया. महाविद्यालय परिसर में प्रथम वर्ष की नवागन्तुक छात्राओं का द्वितीय की छात्राओं ने तिलक लगाकर, रक्षासूत्र बांधते हुए महाविद्यालय परिवार का सदस्य बनाने पर स्वागत किया.

इस दौरान महाविद्यालय प्रबंध समिति के अभिभावक प्रतिनिधि बन्नालाल चलावरिया, सचिव एस. एल. चलावरिया, अध्यक्ष रमेश चलावरिया, कोषाध्यक्ष डॉ. सज्जन चलावरिया, प्राचार्य डॉ. मिथिलेश गुप्ता, डॉ. नीता गुरबानी एवं सुनीता भार्गव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया और विधि विधान से पूजा अर्चना करके नए शैक्षणिक सत्र 2022-23 के शिक्षण कार्य का विधिवत शुभारम्भ किया. 

महाविद्यालय की वरिष्ठ छात्राओं ने नवागन्तुक छात्राओं को अपना परिचय देते हुए महाविद्यालय की परम्पराओं, गतिविधियों एवं अपने शैक्षणिक अनुभवों से अवगत करवाया. सभी नवागंतुक छात्राओं ने भी अपना व्यक्तिगत परिचय देते हुये अपनी अभिरूचियों, अपने जीवन के लक्ष्यों के बारे मे जानकारी दी. इस मौके पर महाविद्यालय सचिव एस. एल. चलावरिया ने नवागुन्तक छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में शिक्षा का बहुत बड़ा महत्व है. शिक्षा ही समाज में व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान बनाती है. वहीं अध्यक्ष रमेश चलावरिया ने छात्राओं को कठिन परिश्रम और लग्न से अपना तय लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया.

अभिभावक प्रतिनिधि बन्नालाल चलावरिया ने भी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है. सफलता केवल कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्पित हो कर की प्राप्त की जा सकती है. विद्यालय के कठोर अनुशासनात्मक माहौल से निकलकर उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय में आई नवागन्तुक छात्राओं का पहली बार महाविद्यालय में आने का जोश उनके चेहरों पर स्पष्ट दिखाई दे रहा था. इस अवसर पर नव प्रवेशित छात्राओं ने भी अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए. महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. मिथिलेश गुप्ता और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी नवागन्तुक छात्राओं को अपना परिचय और प्रवेशोत्सव मानने के उद्देश्य की जानकारी देते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ. उमारानी दुबे ने किया.

Reporter- Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़े- विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी

 

Trending news