Sawai-madhopur: मलारना डूंगर दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम, भरतपुर के डम्पू पहलवान रहे विजेता
Advertisement

Sawai-madhopur: मलारना डूंगर दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम, भरतपुर के डम्पू पहलवान रहे विजेता

सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर उपखंड मुख्यालय पर सैयद इस्माईल मक्की के 809 वें उर्स समापन के अवसर पर ग्राम पंचायत ने विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया.मुख्य अतिथि विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार के द्वारा ₹21000 की राशि देकर सम्मानित किया.

अखाड़े में दमखम दिखाते पहलवान

Sawai-madhopur: सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर उपखंड मुख्यालय पर सैयद इस्माईल मक्की के तीन दिवसीय सालाना उर्स के समापन के पर विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया. कुश्ती दंगल के मुख्य अतिथि सवाई माधोपुर विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार रहे, दंगल की अध्यक्षता ग्राम पंचायत सरपंच जाहिद खान के द्वारा की गई. वशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक यासमीन अबरार,पंचायत समिति प्रधान देवताल मीणा,उप प्रधान फजलुद्दीन खान एसडीएम किशन मुरारी मीणा थानाधिकारी राजकुमार मीणा व कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ जिला मंत्री हाजी मतीन मिस्त्री रहें.

उर्स समापन के बाद कस्बे के खेल मैदान में शुरू हुआ कुश्ती दंगल देर शाम तक जारी रहा. ग्राम पंचायत के द्वारा आयोजित कुश्ती दंगल में सवाई माधोपुर, करौली, अलवर, टोंक सहित प्रदेश के अन्य जिलों सहित हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, दिल्ली सहित कई राज्यों के नामी-गिरामी पहलवानों ने अखाड़े में दमखम दिखाया. कुश्ती दंगल देखने के लिए आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोगों का सैलाब उमड़ा. इस दौरान ग्राम पंचायत की ओर से कुश्ती दंगल में आखरी कुश्ती विजेता को ₹21000 इनामी राशि की घोषणा की गई. आखिरी कुश्ती के लिए डम्पू पहलवान रूपवास भरतपुर व सचिन पहलवान चंडीगढ़ के बीच मुकाबला हुआ. दोनों पहलवानों के द्वारा 8 मिनट तक अखाड़े में जोर आजमाइश करने के बाद डम्पू पहलवान रूपवास भरतपुर ने सचिन पहलवान चंडीगढ़ को शिकस्त देकर फाइनल मुकाबला जीता.

दंगल के प्रथम विजेता डम्पू पहलवान रूपवास भरतपुर को मुख्य अतिथि विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार के द्वारा ₹21000 की राशि देकर सम्मानित किया. इससे पहले ₹11000 की सेमी फाइनल कुश्ती बराबरी पर रही. जिसके चलते दोनों पहलवानों को संयुक्त रूप से ग्राम पंचायत के द्वारा बराबर इनाम राशि दी गई. गौरतलब है कि मलारना डूंगर कस्बे में सैयद इस्माईल मक्की के 809 वें उर्स समापन के अवसर पर ग्राम पंचायत ने विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया था.

Reporter - Arvind Singh

यह भी पढ़ेंः Diwali 2022: दिवाली से पहले जोधपुर में जमकर लोग खा रहे पटाखें, रुपयों की परवाह नहीं

Trending news