छात्र संघ चुनाव 2022 : सवाई माधोपुर में मतदान जारी, 400 पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320035

छात्र संघ चुनाव 2022 : सवाई माधोपुर में मतदान जारी, 400 पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात

शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. छात्रसंघ चुनावों को लेकर पीजी कॉलेज के दक्षिणी परिसर में 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

छात्र संघ चुनाव 2022 : सवाई माधोपुर में मतदान जारी,  400 पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात

सवाई माधोपुर: जिले में  स्थित शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. छात्रसंघ चुनावों को लेकर पीजी कॉलेज के दक्षिणी परिसर में 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां छात्र मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर रहे हैं. छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के माकूल इंतजाम किये गये हैं. कॉलेज परिसर के आसपास भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. कॉलेज के गेट तक किसी भी वाहन को एंट्री नहीं दी जा रही . कॉलेज के बाहर बेरिकेटिंग कर वाहनों को रोका जा रहा है.

साथ ही छात्र-छात्राओं को नारेबाजी करने के लिए भी प्रतिबंधित किया गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोपाल सिंह ने बताया कि सभी छात्रों को कल तक आई कार्ड वितरित किये गए थे. वहीं, कुछ छात्रों को आज मेन गेट पर भी आई कार्ड बांटे जा रहे हैं.  जिन छात्रों के पास आई कार्ड नहीं होगा उन्हें मतदान से वंचित किया जाएगा. 

मतदान को लेकर कॉलेज प्रबंधन द्वारा व्यवस्थाएं पूरी तरह से दुरुस्त की गई है, शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय के दक्षिणी परिसर में 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां कॉलेज के 4669 छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पीजी कालेज में अध्यक्ष पद के लिए 6 ,उवाध्यक्षक के लिए दो, महासचिव पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. इस बार एबीवीपी ने अधिकारित तोर पर अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है. वहीं, किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने और चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है. एडिशनल एसपी राकेश राजोरा ,डीएसपी राजवीर सिंह चंपावत और अनिल डोरिया सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं. 

 सीओ सिटी राजवीर सिंह चंपावत ने बताया कि कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर पुलिस की माकूल व्यवस्थाएं की गई हैं.  चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कॉलेज के 500 मीटर दूरी पर वाहनों को रोक दिया गया है. साथ ही कॉलेज के मुख्य गेट के आसपास छात्र-छात्राओं को नारेबाजी करने की भी इजाजत नहीं है. 

पुलिस अधिकारियों के साथ ही करीब 400 पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए है. कॉलेज के 500 मीटर दूरी पर वाहनों को रोक दिया गया है. साथ ही गेट के आसपास छात्र-छात्राओं को नारेबाजी करने की भी इजाजत नहीं है. सभी जगह छात्रों के आई कार्ड चेक किए जा रहे हैं. जिसके पास आई कार्ड नहीं है, उसको कॉलेज परिसर के आसपास आने नहीं दिया जाएगा कॉलेज के मतदान केंद्र से लेकर सड़क तक सभी जगह छोटी-छोटी टुकड़ियों में पुलिस जाब्ता तैनात पुलिस के साथ-साथ होमगार्ड एवं तिवारी की टीम भी तैनात की गई है.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Student Election Live: कौन बनेगा कैंपस का किंग? यहां जानिए पल-पल अपडेट

 

Trending news