रणथम्भौर की सड़कों पर दिखा भालू का जोड़ा, मस्ती भरी अठखेलियां ने जीता मन
Advertisement

रणथम्भौर की सड़कों पर दिखा भालू का जोड़ा, मस्ती भरी अठखेलियां ने जीता मन

Bears seen on streets of Ranthambore: सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर में वन्यजीवों की अठखेलियां देखने के लिए जंगल सफारी के लिए देशी विदेशी सैलानियों का हमेशा जमावड़ा लगा रहता है. यहां रणथम्भौर  की सड़कों पर अचानक राहगीरों ने एक भालू के जोड़े को अठखेलियां करते हुए देखा.

रणथम्भौर की सड़कों पर दिखा भालू का जोड़ा, मस्ती भरी अठखेलियां ने जीता मन

Bears seen on streets of Ranthambore: सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर में वन्यजीवों की अठखेलियां देखने के लिए जंगल सफारी के लिए देशी विदेशी सैलानियों का हमेशा जमावड़ा लगा रहता है. लेकिन कई बार रणथंभौर में बिना सफारी ही वन्यजीवों की अठखेलियां देखने को मिल जाती है. ऐसा ही एक रणथंभौर से गुजरने वाले नजारा टोंक शिवपुरी नेशनल हाईवे 552 पर देखने को मिला. जहां राहगीरों ने एक भालू के जोड़े को अठखेलियां करते हुए देखा. टोंक शिवपुरी नेशनल हाईवे 552 पर कुशालीदर्रा के पास एक भालू का जोड़ा राहगीरों को दिखाई दिया..यहाँ भालू का जोड़ा रणथंभौर टाइगर रिजर्व की सुरक्षा दीवार के अन्दर पहाड़ी पर अठखेलियां करता हुआ दिखाई दिया. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

 

 भालू का जोड़ा यहां अठखेलियां करता रहा

करीब 30 मिनट तक भालू का जोड़ा यहां अठखेलियां करता रहा. जिसके बाद भालू के जोड़े ने वापस जंगल का रूख किया. भालू के जोड़े को अठखेलियां करते देख यहां से गुजर रहे राहगीर रोमाचित हो उठे. इस दौरान हाईवे पर वाहनों की लम्बी कतार भी लग गई. जिससे कुछ देर तक यातायात भी प्रभावित रहा.

राहगीरों ने इस पूरे वाकया को अपने मोबाइल कैमरो में कैद कर लिया. जो अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि रणथम्भौर में भालूओं की संख्या टाइगर से भी ज्यादा है. फिलहाल रणथम्भौर में 100 से ज्यादा भालू बताए जा रहे है. जबकि बाघ बाघिन और शावकों की संख्या करीब 75 के आस पास है.

यह भी पढ़ें- 

CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज

Trending news