Sawai Madohpur: मलारना डूंगर उपखंड प्रसारण का बिजली तंत्र ओवरलोड, SDM ने लगाई उच्च अधिकारियों की फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2069572

Sawai Madohpur: मलारना डूंगर उपखंड प्रसारण का बिजली तंत्र ओवरलोड, SDM ने लगाई उच्च अधिकारियों की फटकार

Sawai Madohpur: मलारना डूंगर उपखंड के भाड़ोती कस्बे में स्थापित 132 केवी विद्युत प्रसारण जीएसएस के ओवरलोड होने के कारण, मलारना डूंगर, बौंली, और मित्रपुरा तीन तहसीलों की बिजली आपूर्ति में बेपटरी हो गई है, 

sawai Madohpur News

Sawai Madohpur: मलारना डूंगर उपखंड के भाड़ोती कस्बे में स्थापित 132 केवी विद्युत प्रसारण जीएसएस के ओवरलोड होने के कारण, मलारना डूंगर, बौंली, और मित्रपुरा तीन तहसीलों की बिजली आपूर्ति में बेपटरी हो गई है, जिससे सरकारी कार्यों सहित किसानों को फसलों में सिंचाई के लिए समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं.  ग्रामीणों की शिकायतों के बाद, एसडीएम बद्रीनारायण विश्नोई ने बिजली निगम के उच्च अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर बौंली में स्थापित 132 केवी विद्युत प्रसारण जीएसएस को तत्काल चालू करवाने की मांग की.

तकनीकी खराबी के कारण जीएसएस बंद 
एसडीएम बद्रीनारायण विश्नोई ने बताया कि, वर्तमान में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर और मतदाता सूची अपडेशन कार्य के साथ-साथ किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिल रही है, जिसके चलते आए दिन बिजली की समस्याएं मिल रही हैं. एसडीएम ने बताया कि बौंली में स्थापित 132 केवी विद्युत प्रसारण जीएसएस में तकनीकी खराबी के कारण जीएसएस बंद है. 

जल्द  मिलेगी बेहतर बिजली
उन्होंने बौंली में स्थापित जीएसएस को चालू करवाने को लेकर बिजली विभाग के उच्च अधिकारी और आरवीपीएनएल के अधिकारियों से भी संपर्क कर बौंली विद्युत जीएसएस को चालू करवाने की मांग की. एसडीएम में बताया कि बौंली विद्युत प्रसारण जीएसएस सुचारू होने पर बौंली और मित्रपुरा तहसील की विद्युत आपूर्ति अलग होगी . वहीं भाड़ोती 132 केवी विद्युत जीएसएस से मलारना डूंगर तहसील की विद्युत आपूर्ति होगी. जिससे ओवरलोड की समस्या समाप्त होकर बेहतर बिजली मिलेगी.

भाड़ोती 132 केवी विद्युत प्रसारण जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता पुखराज मीणा ने बताया कि भाड़ोती 132 केवी जीएसएस पर लालसोट और सवाई माधोपुर से सप्लाई हो रही है परंतु कम वोल्टेज और अधिक लोड के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है जिसके चलते अधिकांश समय बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है. जिससे विद्युत सप्लाई में कटौती कर अलग-अलग तहसीलों में वितरण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news