Sawaimadhopur: विवेकानंद संदेश यात्रा 25 नवंबर को सवाई माधोपुर पहुंचेगी, ये रहेगा खास..
Advertisement

Sawaimadhopur: विवेकानंद संदेश यात्रा 25 नवंबर को सवाई माधोपुर पहुंचेगी, ये रहेगा खास..

Sawaimadhopur News: सवाई माधोपुर में विवेकानंद संदेश यात्रा 25 नवंबर को पहुंचेगी. विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के स्वर्ण जयंती एवं आजादी के अमृत महोत्सव पर विवेकानंद केंद्र राजस्थान प्रांत द्वारा 50 दिवसीय संदेश यात्रा राजस्थान के 33 जिलों से गुजरेगी. 

विवेकानंद संदेश यात्रा

Sawaimadhopur News: सवाई माधोपुर में विवेकानंद संदेश यात्रा 25 नवंबर को मुख्यालय में प्रवेश करेगी. यात्रा के आयोजन को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. संदेश यात्रा के संभागीय प्रभारी ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के स्वर्ण जयंती एवं आजादी के अमृत महोत्सव पर विवेकानंद केंद्र राजस्थान प्रांत द्वारा 50 दिवसीय संदेश यात्रा राजस्थान के 33 जिलों से गुजरेगी. इस यात्रा का शुभारंभ विवेकानंद केंद्र के संस्थापक एकनाथ रानाडे के जन्म दिवस 19 नवंबर को भारत के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनकड द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया था. 

सवाई माधोपुर जिले के संदेश यात्रा संयोजक मधुसूदन गर्ग ने बताया कि इस अवसर पर सवाई माधोपुर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा. जिसमें 75 वाहनों की रैली तिरंगे झंडे के साथ, बैंड बाजे व आकर्षक झांकियां के साथ में विद्यालय का बैंड, इसी के साथ 75 युवा संन्यासी स्वामी विवेकानंद की वेशभूषा में चलेंगे. संदेश यात्रा की महिला संयोजिका दीपिका सिंह चौहान ने बताया इस शोभायात्रा में भारत विकास परिषद दुर्गा वाहिनी और अन्य संगठनों से 75 मातृशक्ति सिर पर केसरिया साफा धारण करके शोभायात्रा के साथ साथ पैदल चलेंगी, साथ में स्वामी विवेकानंद का सुसज्जित रथ एवं एलईडी डिस्प्ले वाहन तथा अन्य वाहन शोभा यात्रा के साथ चलेंगे.

यह शोभा यात्रा 25 नवंबर को दिन में 3बजे कलेक्ट्रेट के सामने इंदिरा मैदान से प्रारंभ होकर मुख्य बाजार से होते हुए. टोंक रोड़ से होकर आस्था सर्किल पर पहुंचेगी. जहां पर नुक्कड़ नाटक एवं विजुअल ऑडियो एंड वीडियो के माध्यम से संदेश देकर विवेकानंद के आदर्श एवं सिद्धांतों पर प्रकाश डाला जाएगा. संदेश यात्रा के सह संयोजक जय सिंह भारद्वाज ने बताया कि विवेकानंद का संदेश युवाओं में पहुंचाने के लिए एक विशाल मैराथन दौड़ का अयोजन 25 नवम्बर को प्रातः 7बजे दंडबीर हनुमानजी से सामान्य चिकित्सालय तक किया जाएगा. इस अवसर पर फुटबाल और बोलीबाल मैच का अयोजन भी किया जाएगा.

इस दौरान भारत विकास परिषद् के क्षेत्रिय मंत्री हरी प्रसाद शर्मा, प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश गर्ग, सामाजिक कार्यकर्ता भवानी सिंह मीणा, देवेंद्र माली इत्यादि आयोजन कमेटी के सदस्य उपस्थित रहें.

Reporter - Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news