Sawai Madhopur: खाद को लेकर फिर बवाल, किसानों ने कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए किया हंगामा
Advertisement

Sawai Madhopur: खाद को लेकर फिर बवाल, किसानों ने कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित क्रय-विक्रय सहकारी समिति पर खाद लेने आये किसानों ने हंगामा कर दिया.

खाद को लेकर फिर बवाल

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित क्रय-विक्रय सहकारी समिति पर खाद लेने आये किसानों ने हंगामा कर दिया. क्रय-विक्रय सहकारी समिति सदस्यों खाद लेने के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े किसानों को खाद वितरण करने की बजाय खाद के कट्टे एक पिकअप में भरवा दिया. 

जिस पर किसानों ने क्रय-विक्रय समिति पर जमकर हंगामा किया. सूचना के साथ ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों से समझाइश कर मामला शांत कराया. इस दौरान हंगामे के कारण करीब एक घंटे तक खाद वितरण का कार्य बंद रहा. रामड़ी निवासी किसान चतरलाल ने बताया कि वह खाद लेने के लिए सुबह से लाइन में खड़ा हुआ है. 

घंटो लाइन में लगने के बाद उसका खाद लेने का नंबर आया, जिसकी रसीद भी उन्होंने कटवा ली, लेकिन सहकारी समिति स्टॉफ ने उसे खाद नहीं दिया, जबकि एक पिकअप को खाद भरकर भेजा रहा है. लाइन में खड़े किसानों को खाद देने की बजाए समिति स्टॉफ द्वारा खाद के कट्टे पिकअप में भरकर भेजे जा रहे है और किसानों ने इसका विरोध किया. जिसके चलते सहकारी समिति के स्टॉफ ने खाद का वितरण बंद कर दिया, जिससे नाराज किसानों ने कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया. 

यह भी पढ़ें - धौलपुर में सड़क पर कार नहीं नाव की जरूरत, ड्रेनेज बेहाल कई कॉलोनी बनी टापू

वहीं सहकारी समिति के कार्यवाहक व्यवस्थापक रूपेश कुमार का कहना है कि खाद की कालाबाजारी के आरोप निराधार है, जितना स्टॉक में खाद है उसके हिसाब से खाद वितरण किया जा रहा है. सहकारी समितियों पर खाद की किल्त है. जितना खाद मिल रहा है उससे अधिक किसान खाद लेने आ रहे है. ऐसे में खाद नहीं मिलने पर किसानों द्वारा खाद की कालाबाजारी का बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है, जो सही नहीं है. कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों पक्षों से समझाइश की तब जाकर मामला शांत हुआ और फिर से खाद वितरण शुरू किया गया.

Reporter: Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

Jaipur : जेकेके में 1 से 5 अक्टूबर तक रामलीला का लें मजा, दशहरे की तैयारी जारी

बिजली पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का गोलमोल जवाब, नाराज बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट

'अनुजा पोर्टल' की हुई शुरुआत, युवाओं और बेरोजगार के चेहरों पर आएगी मुस्कान

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Trending news