Sawai Madhopur News:गर्मी के तेवर के साथ पेयजल की बढ़ी किल्लत,गांव में नलों में 1 माह से पानी नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2196138

Sawai Madhopur News:गर्मी के तेवर के साथ पेयजल की बढ़ी किल्लत,गांव में नलों में 1 माह से पानी नहीं

Sawai Madhopur News:गर्मी के तेवर जैसे जैसे तीखे होते जा रहे है. वैसे वैसे सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के विभिन्न कॉलोनी मोहल्लों में पेयजल किल्त बढ़ती जा रही है.इसी कड़ी में जिला मुख्यालय के आपनपुर स्थित वार्ड नंबर 37 के बैरवा मोहल्ले में पेयजल संकट गहराने लगा है. 

Sawai Madhopur News

Sawai Madhopur News:गर्मी के तेवर जैसे जैसे तीखे होते जा रहे है.वैसे वैसे सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के विभिन्न कॉलोनी मोहल्लों में पेयजल किल्त बढ़ती जा रही है.इसी कड़ी में जिला मुख्यालय के आपनपुर स्थित वार्ड नंबर 37 के बैरवा मोहल्ले में पेयजल संकट गहराने लगा है. 

स्थानीय महिलाओं की माने तो बैरवा मोहल्ले में विगत एक माह से नलों में पानी नही आ रहा है.जिसके चलते महिलाओं को पीने के पानी के लिए भी दूर दराज तक जाना पड़ रहा है.महिलाएं दूर दूर से किसी के निजी बोरिंग से तो किसी सरकारी हैडपम्प से पानी लाने को मजबूर है. महिलाओं का कहना है कि मोहल्ले में विगत एक माह से पानी नही आ रहा , ऐसे में उन्हें या तो दूर दराज से पानी लाना पड़ रहा है या फिर टैंकर डलवाना पड़ रहा है. 

महिलाओं का कहना है कि पानी का टैंकर भी बहुत महंगा पड़ रहा है. एक टैंकर के लिए 500 से 700 रुपये खर्च करने पड़ रहे है.मोहल्ले में व्याप्त पानी की समस्या को लेकर उनके द्वारा जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया ,लेकिन कोई समाधान नही हुवा , ऐसे में महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

मोहल्ले में पीने के पानी का टोटा पड़ रहा है ऐसे में कूलर और अन्य कार्यो के लिए पानी का इस्तेमाल करना मुश्किल हो गया है. महिलाओं का कहना है कि अगर जल्द ही जलदाय विभाग द्वारा पानी की समस्या का समाधान नही किया गया तो मजबूरन उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा और कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना देना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Chunav Opinion Poll 2024: राजस्थान की इन सीटों पर बीजेपी का कब्जा तय! जानिए क्या कहता है सर्वे

यह भी पढ़ें:कोटा गैंगरेप मामले में आरोपियों को क्यों गोद में उठाकर कोर्ट पहुंची पुलिस?

 

Trending news