सवाई माधोपुर: आठवें दिन भी जारी सरपंच संघ का धरना प्रदर्शन, बौंली पंचायत समिति कार्यालय पर जमकर नारेबाजी
Advertisement

सवाई माधोपुर: आठवें दिन भी जारी सरपंच संघ का धरना प्रदर्शन, बौंली पंचायत समिति कार्यालय पर जमकर नारेबाजी

सवाई माधोपुर न्यूज: आठवें दिन भी सरपंच संघ का धरना प्रदर्शन जारी रहा है. बौंली पंचायत समिती कार्यालय पर जमकर नारेबाजी हुई है. जानिए मुख्य मांगें क्या हैं जिस वजह से धरना दिया जा रहा है.

सवाई माधोपुर: आठवें दिन भी जारी सरपंच संघ का धरना प्रदर्शन, बौंली पंचायत समिति कार्यालय पर जमकर नारेबाजी

Bamanwas, Sawaimadhopur: सरपंच संघ राजस्थान के आह्वान पर सरपंच संघ पंचायत समिति बौंली द्वारा किया जा रहा धरना प्रदर्शन लगातार आठवें दिन भी जारी है. धरना स्थल पर सरपंच संघ जिलाध्यक्ष बाबूलाल मीना भी पहुंचे और प्रदर्शन में शामिल हुए. सरपंच संघ व ग्राम विकास अधिकारी संगठन ने बौंली पंचायत समिती कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की. साथ ही 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. ग्राम विकास अधिकारी संघ भी सात सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन में मौजूद रहे. प्रदर्शन सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर के नेतृत्व में किया गया.

सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर ने बताया कि 15वें केंद्रीय वित्त आयोग की राशि करीबन 1500 करोड़ रूपये बकाया है जिसे जारी करवाने की मांग सरपंच संघ ने रखी है. वहीं राज्य वित्त आयोग 2022-23 की दोनों किश्तें जो करीबन 3000 करोड़ रुपए राज्य सरकार पर बकाया है इसे शीघ्र ही ग्राम पंचायतों के खाते में स्थानांतरित करने की मांग भी सरपंच संघ ने की है. महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत बकाया भुगतान करवाने,खाद्य सुरक्षा योजना में वंचित पात्र परिवारों को जोड़ने, पंचायत राज में रिक्त पड़े कनिष्ठ अभियंता के पदों पर भर्ती करवाने, पूर्वी राजस्थान की सबसे बड़ी मांग की ईआरसीपी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर क्रियान्वित करने की मांग भी सरपंच संघ ने की.

वहीं सरपंचों का मानदेय बढ़ाकर 15000 रूपये करने की मांग सरपंच संघ द्वारा की गई. सरपंचों ने बताया कि संघ द्वारा अंतिम मानदेय की 50% राशि पेंशन के रूप में भुगतान करने की मांग भी संगठन द्वारा की गई है. संघ ने पंचायतों के वार्ड पंचों का वेतन भत्ता भी 500 प्रति बैठक किए जाने की मांग की है. सरपंच संघ व ग्राम विकास अधिकारी संघ ने प्रशासन गांवों के संग अभियान,महंगाई राहत कैंप का बहिष्कार कर रखा है जिससे आमजन को भी असुविधा हो रही है.

यह भी पढ़ें

उदयपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर रणीया गैंग का हमला, SHO समेत 7 जवान घायल

 Dholpur: महंगाई राहत कैंपों पर मनोज राजोरिया का हमला, कहा- जनता के साथ खिलवाड़ हैं

Trending news