Sawai madhopur news: राजीव गांधी खेल ओलंपिक का आयोजन, विधायक इंदिरा मीणा ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में की शिरकत
Advertisement

Sawai madhopur news: राजीव गांधी खेल ओलंपिक का आयोजन, विधायक इंदिरा मीणा ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में की शिरकत

sawai madhopur news: खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल 2023 के तहत आज बौंली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया.

 

Sawai madhopur news: राजीव गांधी खेल ओलंपिक का आयोजन, विधायक इंदिरा मीणा ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में की शिरकत

sawai madhopur news: खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल 2023 के तहत आज बौंली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया. बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन कमलेश देवी जोशी ने की. कार्यक्रम के दौरान एएसपी सीताराम प्रजापत, तहसीलदार बृजेश मीणा, सीबीईओ अनिल मीणा सहित कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे. उद्घाटन समारोह के दौरान एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई. 

 

बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ''खेलेगा राजस्थान तो बढ़ेगा राजस्थान'' और ''फिट राजस्थान तो हिट राजस्थान''की तर्ज पर राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है.विधायक इंदिरा मीणा ने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए ओलंपिक खेल एक बेहतर माध्यम है.ओलंपिक खेलों में किसी भी वर्ग के खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं.

विधायक ने कहा कि वर्तमान में भौतिकवाद का अधिक प्रचलन है.वहीं जलवायु और वातावरण इस प्रकार का हो चुका है कि व्यक्ति स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं है.ऐसे में खेलों के माध्यम से ही शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है. इसलिए सभी को चाहिए कि खेलों में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं.विधायक इंदिरा मीणा ने शहरी ओलंपिक प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.विद्यालय प्रशासन द्वारा बामनवास विधायक का भव्य स्वागत किया गया. 

आयोजन से जुड़े हुए दिवाकर गौतम ने बताया कि राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल 2023 में बौली शहर से कुल 608 टीमों में 5655 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इनमें पुरुष वर्ग में 374 व महिला वर्ग में 234 टीमें पंजीकृत की गई है.कबड्डी में 86,क्रिकेट में 94, वॉलीबॉल में 35,एथलेटिक 100 मीटर में 138,फुटबॉल में 13, बास्केटबॉल में 12,एथलेटिक्स 200 मीटर में 99,एथलेटिक 400 मीटर में 70 व खो खो में कुल 61 टीमें भाग ले रही हैं.

यह भी पढे़- Dausa News: UTB भर्ती प्रक्रिया में CHA द्वारा धांधली, कहा- चहेतों को कर रहे भर्ती

Trending news