सवाई माधोपुर में चोरों के हौसले बुलंद, दो मंदिरों सहित तीन स्थानों पर चोरी की वारदात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1634975

सवाई माधोपुर में चोरों के हौसले बुलंद, दो मंदिरों सहित तीन स्थानों पर चोरी की वारदात

सवाई माधोपुर में चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं.  दो मंदिरों सहित तीन स्थानों पर चोरी की वारदात को चोरों ने अंजाम दिया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

सवाई माधोपुर में चोरों के हौसले बुलंद, दो मंदिरों सहित तीन स्थानों पर चोरी की वारदात

Sawai Madhopur: अज्ञात चोरों ने 2 मंदिरों सहित तीन स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरों ने सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की बेशकीमती राधा कृष्ण की मूर्तियां पार कर ली. वहीं सूर्यमुखी हनुमान मंदिर से नगदी व पूजा के बर्तन पार कर लिए. चोरों ने बुंदेला मोहल्ला के एक मकान को भी निशाना बनाते हुए लाखों की नकदी व जेवर पार कर लिए. वारदात नगरपालिका मुख्यालय बौंली पर अंजाम दी गयी.

सूचना पर एसएचओ कुसुमलता मीणा भी मय जाब्ते मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली. सूर्यमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी नरेंद्र दाधीच ने बताया कि हनुमान मंदिर पर डेढ़ वर्ष के अंतराल में दूसरी बार चोरी की वारदात हुई है. चोरों ने मंदिर से 3-4 हजार की नकदी,पीतल के बर्तन व अन्य सामान पार कर लिए. वहीं झरझरी बाग स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने बिहारी जी के मंदिर पर बड़ी वारदात को अंजाम दिया.मंदिर के सेवक पंडित बबलू के मुताबिक राजा महाराजाओं के समय की अष्टधातु से निर्मित भगवान कृष्ण और राधा जी की बहुमूल्य मूर्तियां चोरों ने पार कर ली. 

वारदात के बाद मंदिर मूर्ति रहित हो गया. जानकारी के अनुसार चोरी की गई मूर्तियां सैकड़ों वर्ष पुरानी थी और राजा महाराजाओं द्वारा प्रदत की गई थी. कस्बा बौली की स्थापना के समय ही उक्त मंदिर का निर्माण हुआ था.ऐसे में वारदात के बाद लोगों की धार्मिक भावनाएं भी आहत हुई हैं.घटनाक्रम को लेकर मंदिर पर आने वाले दर्शनार्थियों ने आक्रोश जाहिर किया.सूचना के बाद बौली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया.

बौंली के बुंदेला मोहल्ला में भी चोरी की एक और बड़ी वारदात हुई. मोहम्मद शाकिर ने बताया कि उनका बड़ा भाई मोहम्मद सादिक पुत्र अब्दुल हमीद विदेश रहता है और भाभी का ऑपरेशन होने के कारण वह पीहर में है.ऐसे में मकान पर कोई भी नहीं था. चोरों ने मकान के सभी कमरों में सामान को बिखेर कर मकान में रखी हुई नगदी व अल्मारी में रखे सभी जेवरात पार कर लिए.

पीड़ित के मुताबिक चोरी का वास्तविक आंकलन उसकी भाभी के आने के बाद हो सकेगा.पीड़ित ने बताया कि लगभग 15 वर्ष से उसका भाई विदेश में मजदूरी कर उनके परिवार की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए पैसे भेजता रहा.लेकिन चोरों ने एक ही रात में वर्षों की जमा पूंजी पर हाथ साफ कर लिया.थानाधिकारी कुसुम लता मीणा ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए.बहरहाल स्थानीय लोगों ने हनुमान जयंती से पूर्व दो मुख्य धार्मिक स्थलों पर हुई चोरी की वारदात को लेकर रोष प्रकट किया है. वहीं बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने व चोरियों का खुलासा करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में आज से महिलाओं की बल्ले-बल्ले, रोडवेज बसों में देना होगा आधा किराया

Dholpur News: नाबालिग के अपहरण के मामले आरोपी को सजा, 20 हजार का जुर्माना भी

 

 

Trending news