सवाई माधोपुर- खंडार में खाद्य विभाग की कार्यवाई से हड़कंप, दुकानों से मिलावटी मावा, नकली घी जप्त कर किया नष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1935623

सवाई माधोपुर- खंडार में खाद्य विभाग की कार्यवाई से हड़कंप, दुकानों से मिलावटी मावा, नकली घी जप्त कर किया नष्ट

Sawai Madhopur latest news: खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा अचानक हुई कार्यवाही से दुकानदारों में दहशत फैल गई. सीएमएचओ धर्मसिंह मीना ने बताया कि जिला कलेक्टर सुनील कुमार ओला के निर्देशन में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान और त्योहारी सीजन को देखते हुए मिलावट खोरी की रोकथाम के लिए क्षेत्र में अभियान चलाया गया. 

सवाई माधोपुर- खंडार में खाद्य विभाग की कार्यवाई से हड़कंप, दुकानों से मिलावटी मावा, नकली घी जप्त कर किया नष्ट

Sawai Madhopur news: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही देखने को मिली. सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के निर्देशन में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने कार्यवाही करते हुए बहरावंडा खुर्द कस्बे में गौत्तम मिष्ठान भंडार पर 20 किलो सड़ा हुआ मावा जप्त कर नष्ट करवाया इसी तरह एक अन्य भगवान मिष्ठान भंडार पर कार्यवाही करते हुए वहां से 26 किलो मिलावटी मावा डीफ्रीज़ से बरामद हुआ, मावे में मिलावट होने की आशंका पर उसे भी नष्ट करवा दिया गया. 

सीएमएचओ धर्मराज मीना ने इसके बाद कस्बे में स्थित गर्ग किराना स्टोर पर घी का सेंपल लिया और नकली घी होने की आशंका पर 100 किलोग्राम घी सेंपलिंग रिपोर्ट आने तक सील कर दिया. उसके बाद मुख्य बस स्टैंड पर लगी देव मिष्ठान भंडार की गाड़ी में खीरमोहन और मावे का सेंपल लिया और दुकानदार को हिदायत देते हुए शुद्ध माल बेचने के निर्देश सीएमएचओ धर्मसिंह मीना ने दिए. खाद्य सुरक्षा टीम की कार्यवाही की भनक लगते ही कस्बे के अधिकतर दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर नदारद हो गए.

यह भी पढ़े- टिकटों के लिए नेताओं की दिल्ली भागम-भाग! सता रहा डर- कहीं कट ना जाए मेरा टिकट

खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा अचानक हुई कार्यवाई
खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा अचानक हुई कार्यवाही से दुकानदारों में दहशत फैल गई. सीएमएचओ धर्मसिंह मीना ने बताया कि जिला कलेक्टर सुनील कुमार ओला के निर्देशन में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान और त्योहारी सीजन को देखते हुए मिलावट खोरी की रोकथाम के लिए क्षेत्र में अभियान चलाया गया. टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए दो मिष्ठान भंडार की दुकानों और गोदाम से करीब 60 किलो सड़ा हुआ और मिलावटी मावा बरामद हुआ जिसे टीम ने मौके पर ही नष्ट करवाया. 

 घी के सेंपल नकली 
इसके बाद मुख्य हाइवे पर स्थित गर्ग किराना स्टोर पर घी के सेंपल लिए और घी नकली होने की आशंका पर गोदाम में रखें हुए सभी कार्टनों को सेंपल रिपोर्ट आने तक सील कर दिया गया मुख्य बस स्टैंड भगतसिंह तिराहे पर भी एक मिष्ठान भंडार की गाड़ी पर मावे ओर खीरमोहन का सेंपल लिया.सीएमएचओ धर्मसिंह मीना ने कहा कि आगामी दीवाली त्योहार के मद्देनजर लगातार मिलावट खोरी करने वालो पर कार्यवाही की जाएगी खाद्य विभाग का एक ही लक्ष्य है लोगों को शुद्ध खाद्य सामग्री बाजार में मिले जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव नही पड़े आगामी दिनों में भी क्षेत्र में लगातार कार्यवाही जारी रहेगी कार्यवाही टीम मे खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाबूलाल तगाया, वेदप्रकाश पूर्वीया सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे.

Trending news