सवाई माधोपुर- तालाब का जहरीला पानी पीने से गोवंश की मौत, 5 दिन बाद भी नहीं किए सुरक्षा इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1867950

सवाई माधोपुर- तालाब का जहरीला पानी पीने से गोवंश की मौत, 5 दिन बाद भी नहीं किए सुरक्षा इंतजाम

Sawai madhopur news: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के अधीन बहरावंडा खुर्द कस्बे में स्थित कमल सरोवर तालाब का जहरीला पानी पीने से एक गोवंश की मौत होने का मामला सामने आया है.

सवाई माधोपुर- तालाब का जहरीला पानी पीने से गोवंश की मौत, 5 दिन बाद भी नहीं किए सुरक्षा इंतजाम

Sawai madhopur news: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के अधीन बहरावंडा खुर्द कस्बे में स्थित कमल सरोवर तालाब का जहरीला पानी पीने से एक गोवंश की मौत होने का मामला सामने आया है. दरअसल 5 दिन पहले तालाब में सिंघाड़े की खेती करने वाले ठेकेदार द्वारा पूरे तालाब में खतरनाक कीटनाशक डाला गया था जिससे तालाब में मौजूद लाखों जलीय जीव मछली, मेंढक आदि की मौत हो गयी और तालाब का पानी पूरी तरह जहरीला हो गया.

यह भी पढ़े- Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

सुबह तालाब की तरफ गए एक गोवंश ने तालाब का पानी पी लिया इसके बाद गोवंश वहीं निढाल होकर गिर गया और करीब 2 घण्टे तड़पने के बाद गोवंश की मौत हो गयीं. सूचना पर मौके पर पहुँचे गोसेवकों ने गाय को बचाने का भरसक प्रयास किया पर जहरीले पानी के प्रभाव से गाय को बचा नही पाए.दूसरी तरफ लगातार ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्त ठेकेदार द्वारा तालाब में डाले गए कीटनाशकों के खाली पाउचों को जलाकर नष्ट करने का प्रयास किया गया.

यह भी पढ़े- चमचमाती ड्रेस में मौनी रॉय ने शेयर की ग्लैमरस फोटोज, कातिलाना अदाओं पर फैंस फिदा

 जिसके बाद मौके पर पहुँचे ग्रामीणों को देखकर 4 ठेकेदार और उनके दो साथी मौके से भाग छुटे.बेजुबानों की जान को खतरा होने के बाद और जिले के आलाधिकारियों को मामले की जानकारी होने के बाद भी अब तक किसी प्रकार का एक्शन दोषियों पर नही लिया गया है ना ही स्थानीय पंचायत प्रशासन द्वारा तालाब की सुरक्षा के इंतजाम किए गए. जिसके चलते ग्रामीणों में प्रशासन के विरुद्ध रोष व्याप्त है.

यह भी पढ़े- Rajasthan Election: राजस्थान की वो सीट जिसे 25 सालों से जीतने को बेताब कांग्रेस, जाट बिगाड़ देतें है 'गेम

Trending news