Sawai madhopur News: CMHO डॉ धर्मसिंह मीणा ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218029

Sawai madhopur News: CMHO डॉ धर्मसिंह मीणा ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

Sawai madhopur News: सीएमएचओ डॉ धर्मसिंह मीणा ने कल शाम सीएचसी बौंली का औचक निरीक्षण किया. रात लगभग 9:00 बजे तक जारी सघन निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं को लेकर CMHO ने स्थानीय स्टाफ को लताड़ लगाई.

Sawai madhopur News: CMHO डॉ धर्मसिंह मीणा ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

Sawai madhopur News: सीएमएचओ डॉ धर्मसिंह मीणा ने कल शाम सीएचसी बौंली का औचक निरीक्षण किया. रात लगभग 9:00 बजे तक जारी सघन निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं को लेकर CMHO ने स्थानीय स्टाफ को लताड़ लगाई.

साथ ही व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।निरीक्षण दौरान सीएचसी इंचार्ज डॉ हेमंत मीना बगैर उच्च अधिकारियों की अनुमति के ड्यूटी से नदारत मिले.

डॉ धर्म सिंह मीणा ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान सीएचसी इंचार्ज डॉ हेमंत मीना और उनकी पत्नी डॉ गायत्री मीणा ड्यूटी से गायब मिले हैं. वर्तमान में आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में बगैर उच्च अधिकारियों की अनुमति के सीएचसी इंचार्ज का ड्यूटी से नदारत होना बड़ी लापरवाही है.

आदर्श आचार संहिता के चलते सभी अधिकारी कर्मचारियों को हेड क्वार्टर पर उपस्थित रहने के लिए पाबंद किया गया है, लेकिन डॉ हेमंत मीना और उनकी पत्नी डॉ गायत्री मीणा ड्यूटी से गायब है. ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी को भी लिखित में सूचना दी जाएगी.

CMHO डॉ धर्मसिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान लेबर रूम में भी अत्यधिक व्यवस्थाएं मिली. लेबर रूम में स्टाफ अनुपस्थित मिला. डाॅ धर्मसिंह के मुताबिक सीएचसी पर अनुपस्थित मिले कर्मिको के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था को लेकर भी CMHO ने स्थानीय स्टाफ को जमकर लताड़ लगाई.

साथ ही सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।अस्पताल परिसर में हो रहे निर्माण में भी अनियमितता पाए जाने पर CMHO ने स्टाफ को लताड लगाई.

मीडिया द्वारा 2 दिन पूर्व प्रसारित की गई ''मोर्चरी की दुर्दशा'' खबर को लेकर CMHO ने कहा कि मोर्चरी वाकई में बेहद जर्जर हालत में है. चूंकि अस्पताल की नई बिल्डिंग का कार्य है जारी है और अस्पताल भवन नयी बिल्डिंग में ही शिफ्ट होगा।नए भवन में मोर्चरी का भी प्रावधान रखा गया है।वहीं आचार संहिता के बाद आवश्यक मरम्मत भी करवाई जाएगी.

निरीक्षण के दौरान CMHO ने ड्यूटी रजिस्टर व अन्य फाइलों को चेक कर स्थानीय स्टाफ को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।CMHO ने CHC इंचार्ज का दायित्व बदलने के भी संकेत दिए.

 

Trending news