सवाईमाधोपुर: बौंली के गांव में आग का तांडव, तीन घर जलकर राख
Advertisement

सवाईमाधोपुर: बौंली के गांव में आग का तांडव, तीन घर जलकर राख

Bamnawas, Sawai Madhopur News: सवाईमाधोपुर में भीषण आग लग गई, जिससे तीन घर जलकर राख हो गए. यह घटना बौंली के एक गांव की है, जहां इसके बाद लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

 

सवाईमाधोपुर: बौंली के गांव में आग का तांडव, तीन घर जलकर राख

Bamnawas, Sawai Madhopur News: सवाईमाधोपुर में तापमान में वृद्धि के साथ ही क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. विगत रात हुई भीषण आगजनी ने तीन घरों को जद में ले लिया. भीषण आगजनी से लाखों का नुकसान हो गया. घटना बौंली थाना क्षेत्र के हिंदूपुरा इलाके की है. 

स्थानीय सरपंच नरेंद्र महावर ने बताया कि विगत रात अज्ञात कारणों से शब्बीर पुत्र नूरा सांई,बशीर पुत्र हुसैन साईं व लड्डू पुत्र हुसैन साईं के घरों में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने समीपस्थ क्षेत्र को अपनी जद में ले लिया. भीषण आग की लपटों को देखकर आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए.

यह भी पढ़ेंः Weather Update: तापमान पहुंचेगा 43 डिग्री, अब सताएगी झुलसने वाली गर्मी, जानें अपने शहर का हाल

भीषण आगजनी का नजारा अत्यधिक भयावह था, लेकिन स्थानीय ग्रामीणों ने सहयोग की भावना दिखाई. स्थानीय लोगों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक तीनों आशियाने राख के ढेर में तब्दील हो चुके थे. घटना में 19 हजार की नकदी,जेवरात, पाइप,चारा, गेहूं, सरसों, मोटरसाइकिल व अन्य घरेलू सामान जलकर खाक हो गए.

प्रथम दृष्ट्या शॉर्ट-सर्किट को आगजनी का कारण माना जा रहा है, लेकिन आधिकारिक तौर पर आगजनी के कारणों को लेकर कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है. विगत रात एकाएक आग लगने के बाद स्थानीय लोगों को दमकल की कमी खली.

यह भी पढ़ेंः weather update- राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, जयपुर में बारिश से गर्मी से मिली राहत

क्षेत्र में दमकल व्यवस्था न होने के कारण स्थानीय लोगों को अपने स्तर पर ही आगजनी पर नियंत्रण पाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी. इससे पहले कि आग पर काबू पाया जाता तब तक तीनों घरों का अधिकांश सामान जलकर खाक हो चुका था. सूचना के बाद पटवारी जेपी मीणा, देवेंद्र गुर्जर मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर नुकसान की मौका फर्द रिपोर्ट तैयार की. सरपंच नरेंद्र महावर व स्थानीय गणमान्य लोगों ने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है. वहीं, क्षेत्र में दमकल व्यवस्था सुचारू किए जाने की लंबित मांग को लेकर भी स्थानीय लोगों में नाराजगी है. 

Trending news