Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर दौरे पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2324168

Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर दौरे पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया स्वागत

Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर जिले में आज शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का दौरा है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस पहुंचे. जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भरपूर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. 

 

Sawai Madhopur News

Sawai madhopur News: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में आज शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का दौरा है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस पहुंचे. जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भरपूर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके पश्चात शिक्षा मंत्री मदन दिलावर सीमेंट फैक्ट्री स्थित दुर्गा माता मंदिर पहुंचे. जहां मंदिर परिसर में उन्होंने पौधारोपण किया तथा सभी लोगों को पौधारोपण करने हेतु प्रेरित किया. 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के अधिकारियों की बैठक ली. इस अवसर पर कलेक्टर खुशाल सिंह यादव भी मौजूद रहे. जिले के अधिकारियों से विकास योजनाओं पर वार्ता करने के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों से उन्होंने शैक्षिक व्यवस्था को अधिक दुरुस्त करने पर विशेष जोर दिया. साथ ही प्रत्येक सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय में पौधारोपण करने के दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- Bharatpur: पड़ोसी जंपर डालकर चोरी कर रहे थे विद्युत, 11000 kv तार गिरने से युवक..

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों के संदर्भ में नामांकन करने का निर्देश प्रदान किया. इस अवसर पर उन्होंने बैठक में चेतावनी देते हुए भी कहा कि खराब रिजल्ट देने वाले विद्यालय में शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकेगी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विशेष रूप से पौधारोपण करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने हैं और उनको पेड़ बनने तक पौधों का संरक्षण भी करना है. 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि आगामी 8 अगस्त को अमृत पर्यावरण महोत्सव मनाया जाएगा और अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाएगा. इस दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा देने के मीडिया के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बारे में या तो डॉक्टर साहब बता सकते हैं या प्रदेश अध्यक्ष बता सकते हैं.

Trending news