Rajasthan- हिजाब पर एक बार फिर शिक्षा मंत्री की दो टूक, कहा- छात्रों को स्कूल ड्रेस में ही विद्यालय आना पड़ेगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120280

Rajasthan- हिजाब पर एक बार फिर शिक्षा मंत्री की दो टूक, कहा- छात्रों को स्कूल ड्रेस में ही विद्यालय आना पड़ेगा

Minister Madan Dilawar News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर मंगलवार को सवाई माधोपुर दौरे पर रहे. जहां उन्होंने एक बार फिर स्कूल में हिजाब पहनने को लेकर साफ शब्दों में कहा है. 

Sawai Madhopur News

Minister Madan Dilawar News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर मंगलवार को सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे . जहां उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणथंभौर स्थित एक होटल में भाजपा पदाधिकारियों एंव कार्यक्रताओं की बैठक ली और जीत का मंत्र दिया . इस दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुवे कहा कि, राजस्थान में स्कूलों में आने वाले विद्यार्थियों को स्कूल ड्रेस में ही विद्यालय में आना पड़ेगा . 

स्कूलों में हिजाब विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि, राजस्थान के लोग समझदार है और स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर कड़ाई बरतने की जरूरत नहीं पड़ेगी ,यहां के लोग सब समझते है . जिस विद्यार्थी को स्कूल आना है उसे उसे स्कूल ड्रेस कोड का पालन तो करना ही होगा .

 इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि, पूर्व की कांग्रेस सरकार के जरिए जिस तरह से राजस्थान में अंग्रेजी स्कूल खोले गये है . वो ठीक नहीं था ,अब ना तो अंग्रेजी स्कूलों में शिक्षक है और ना ही हिंदी मीडियम स्कूलों में शिक्षक है . कंग्रेस सरकार ने बिना सोचे समझे जिस तरह से अंग्रेजी स्कूल खोले है उससे बच्चो का भी भविष्य खराब हो रहा है और शिक्षक भी परेशान है . उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा इस तरह से महात्मा गांधी के नाम पर अंग्रेजी स्कूल खोलकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का भी घोर अपमान किया है . 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसे स्कूलों को बंद कर देना चाहिए जिनमे ना तो शिक्षक है और ना ही विद्यार्थी है . उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के जरिए खोले गए अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को लेकर उनकी सरकार एक कमेटी बनायेगी ओर स्कूलों की जांच करवाएगी और फिर विद्यार्थियों के भविष्य और आवश्यकता के अनुसार ही अंग्रेजी स्कूलों को लेकर निर्णय करेगी .

 लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपाइयों की बैठक में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भाजपाइयों को संबोधित करते हुए कहा की, आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के कार्यकर्ताओं को कमर कसकर तैयार रहना है. भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और अबकी बार 400 पार के साथ राजस्थान की पूरी 25 लोकसभा की सीट जितना है और नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना है. 

कार्यकर्ता के एक वोट की कीमत हैं जो आज राम मंदिर बना है . इस दौरान उन्होंने कारकर्ताओ से गांव चलो अभियान का भी फीड बैक लिया और कहा कि सभी कार्यकर्ताओ को नेमो ऐप डाउन लोड कर के मोदी की उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचाना चाहिए . शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि इस बार भी भाजपा राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी और केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार पूरी ताकत के साथ बनेगी ओर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे .

Trending news