Rajasthan Election Voting 2023: सवाई माधोपुर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1977916

Rajasthan Election Voting 2023: सवाई माधोपुर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया जारी

Rajasthan Chunav 2023: विधानसभा आम चुनावों को लेकर सवाई माधोपुर जिले की बामनवास ,गंगापुसिटी ,सवाई माधोपुर व खंडार विधानसभा सीटों पर 974 पोलिंग बूथों पर मतदान प्रक्रिया जारी है. 

Rajasthan Election Voting 2023: सवाई माधोपुर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया जारी

Rajasthan Chunav 2023: विधानसभा आम चुनावों को लेकर सवाई माधोपुर जिले की बामनवास ,गंगापुसिटी ,सवाई माधोपुर व खंडार विधानसभा सीटों पर 974 पोलिंग बूथों पर मतदान प्रक्रिया जारी है. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच लगातार मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी निभा रहे है.

सुबह से ही पोलिंग बूथों भारी भीड़ 
विधानसभा चुनावों के मध्यनजर सवाई माधोपुर जिले की सवाई माधोपुर , गंगापुसिटी , बामनवास व खंडार विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया लगातार शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है ,लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए मतदाता अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे है और अपने मत का प्रयोग कर रहे है. सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ रही है ,युवा मतदाताओं सहित बुजुर्ग व महिला मतदाताओं में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है. 

शांतिपूर्ण तरीके से मतदान  के लिए जवान तैनात
सवाई माधोपुर जिले में चार विधानसभा क्षेत्र है ,जिले की चारो विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए 974 पोलिंग बूथ बनाये गए है ,जिले के 974 पोलिंग बूथों मेंसे 557 संवेदनशील पोलिंग बूथ है ,जहाँ पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता लगाता गया है ,जिले में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से सुचारू रखने के लिए करीब चार हजार पुलिसकर्मी व सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए है ,साथ ही एरिया मजिस्ट्रेट ,सेक्टर मजिस्ट्रेट ,उड़न दस्ते ,मोबाइल टीमें सहित पुलिस एंव प्रशासन के अधिकारी लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे है.

प्रशासन मतदान प्रक्रिया पर नजरें बनाये हुवे है
जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला व पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन भी फील्ड में रहकर मतदान प्रक्रिया पर नजरें बनाये हुवे है. सवाई माधोपुर में लगातार मतदान प्रक्रिया सुचारू रुप से जारी है और मतदाता उत्साह के साथ वोट कर रहे है. वही हाईकोर्ट जज गणेशराम मीणा ने भी बामनवास विधानसभा क्षेत्र के पट्टीखुर्द पोलिंग बूथ पर पहुँचकर अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाई है.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में इन जगहों पर मतदान का बहिष्कार, कहीं मारपीट तो कहीं हुआ विवाद

Trending news