टाइगर के मूवमेंट से स्थानीय लोगों में दहशत, रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर श्यामपुरा गांव पहुंचा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265116

टाइगर के मूवमेंट से स्थानीय लोगों में दहशत, रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर श्यामपुरा गांव पहुंचा

 रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर श्यामपुरा गांव से सटे हुए एक अमरूद के बगीचे में अचानक से एक टाइगर आ घुसा. जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

टाइगर के मूवमेंट से स्थानीय लोगों में दहशत.

सवाई माधोपुर: रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर श्यामपुरा गांव से सटे हुए एक अमरूद के बगीचे में अचानक से एक टाइगर आ घुसा. जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. अमरुद के बगीचे में काम कर रहे लोग टाइगर को देखकर अपनी जान बचाकर भाग छूटे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को भी दी. जिसके पश्चात वन विभाग की कई टीम मौके पर पहुंच गई. अमरूद के बगीचे के चारों और वन विभाग के स्पेशल टीमें लगातार गश्त कर रही हैं और टाइगर को अमरूद के बगीचे से निकालने का प्रयास भी कर रही हैं. टाइगर के मोमेंट के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. 

ग्रामीण टाइगर के भय से अपने खेतों की ओर जा नहीं पा रहे हैं, वहीं वन विभाग ने सभी लोगों को रणथंबोर से श्यामपुरा की ओर जाने वाली सड़क पर ही रोक दिया है. किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा. वहीं, खेत के चारों ओर वन विभाग की टीम डेरा डाले हुए बैठी है. वन विभाग की टीम टाइगर को ट्रेंकुलाइज के प्रयास में भी जुटी है.

वहीं, लोगों की सुरक्षा के लिये मौके पर पुलिसकर्मी भी लगाए गए हैं. हालांकि अभी तक टाइगर को ट्रेंकुलाइज नहीं किया जा सका है. साथ ही अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि नेशनल पार्क से कौन सा टाइगर अमरुद के बगीचे में पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Reporter-Arvind Singh

Trending news