बजरी माफिया ने पुलिस टीम पर किया हमला , कॉलर पकड़कर फाड़ी वर्दी
Advertisement

बजरी माफिया ने पुलिस टीम पर किया हमला , कॉलर पकड़कर फाड़ी वर्दी

 सवाईमाधोपुर की बामनवास विधानसभा के बौंली-उपखंड क्षेत्र में अवैध बजरी खनन व परिवहन पर रोकथाम के प्रशासन के दावे खोखले साबित हो रहे हैं, क्षेत्र में एक बार फिर बजरी माफियाओं की दबंगई नजर आने लगी हैं. पुलिस व प्रशासनिक टीम पर माफिया के हमले मुसलसल बढते जा रहे हैं.

बजरी माफिया ने  पुलिस टीम पर किया हमला , कॉलर पकड़कर फाड़ी वर्दी

Sawaimadhopur: सवाईमाधोपुर की बामनवास विधानसभा के बौंली-उपखंड क्षेत्र में अवैध बजरी खनन व परिवहन पर रोकथाम के प्रशासन के दावे खोखले साबित हो रहे हैं, क्षेत्र में एक बार फिर बजरी माफियाओं की दबंगई नजर आने लगी हैं. पुलिस व प्रशासनिक टीम पर माफिया के हमले मुसलसल बढते जा रहे हैं. अवैध बजरी परिवहन को रोकने लिए गयी बौंली पुलिस टीम पर एक बार फिर माफियाओं  ने हमला किया, जिसमें हेड कांस्टेबल पुरुषोत्तम व दो सिपाही चोटिल हो गये. 

दरअसल हैड कांस्टेबल पुरुषोत्तम मय जाब्ते हिंदूपुरा गाँव में निर्माणाधीन सिक्स लाइन हाईवे पहुंचे थे और वहां से निकल रहें बजरी से भरे ट्रेक्टर- ट्रोंली को रोकने की कोशिश की तो 8 - 10 व्यक्ति लाठी-डंडे लेकर आये और जाब्ते पर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया. अचानक से हुए हमले के बाद पुलिसकर्मी बड़ी मुश्किल से वहां से बचकर निकले और थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दी. 

हेड कांस्टेबल पुरुषोत्तम ने बताया कि वह जब अवैध बजरी परिवहन रोकथाम के लिए हिंदूपुरा के निर्माणाधीन सिक्स लाइन हाईवे पर पहुंचे तो वहां दो  महिंद्रा ट्रैक्टर व उनके साथ 8 से 10 व्यक्ति लाठी-डंडे लेकर जाब्ते के पास आए, दोनों ट्रैक्टर वालों से अवैध बजरी के वाहनों के निर्गमन नहीं करवाने के लिए हिदायत दी तो ट्रैक्टर चालक व उनके साथ आए व्यक्ति आक्रोशित होकर बोले कि हम यहीं से बजरी के वाहन निकालेगें, पुलिस के रोकने पर आरोपियों ने उनकी कॉलर पकड़कर वर्दी फाड़ दी व जाब्ते के साथ मारपीट करने लग गए. 
मारपीट करते समय व्यक्ति आपस में हनुमान यादव,राजेश, धारासिंह गुर्जर व प्यार सिंह गुर्जर निवासी बड़ागव नाम ले रहें थे, उन्होंने हेड कांस्टेबल पुरुषोत्तम को जमीन पर पटक दिया और जान से मारने की नियत से गला दबा दिया, जब उनकी सांसे रूकने लग गई तो उन्होंने बड़ी मुश्किल से हाथ हटा कर जान बचाई, इतना ही नहीं दोनों ट्रैक्टर चालकों ने टीम पर ट्रैक्टर चढाने का प्रयास किया. जिसके बाद बड़ी मुश्किल से पुलिसकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

थाना पहुंचकर पुलिस टीम ने मामले की जानकारी थानाधिकारी व जिला कंट्रोल रूम को दी. बहरहाल बौंली थाना पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिसकर्मियों का मेडिकल मुआयना करवाया गया और आरोपियों की तलाश शुरू की गयी हैं.

Reporter - Arvind chouhan

Trending news