मीना बड़ौदा से कैलादेवी धाम के लिए आठवीं पदयात्रा हुई रवाना, जगह-जगह हुआ स्वागत
Advertisement

मीना बड़ौदा से कैलादेवी धाम के लिए आठवीं पदयात्रा हुई रवाना, जगह-जगह हुआ स्वागत

सवाई माधोपुर जिले के वजीरपुर उपखंड़ क्षेत्र के मीना बड़ौदा गांव से कैलादेवी धाम करौली के लिए आठवीं पदयात्रा विधिवत पूजा अर्चना के बाद गाजे-बाजे से रवाना हुई.

कैलादेवी धाम के लिए आठवीं पदयात्रा हुई रवाना

Gangapur City: सवाई माधोपुर जिले के वजीरपुर उपखंड़ क्षेत्र के मीना बड़ौदा गांव से कैलादेवी धाम करौली के लिए आठवीं पदयात्रा विधिवत पूजा अर्चना के बाद गाजे-बाजे से रवाना हुई और पैदल यात्रा का लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया. गांव से विगत आठ वर्षों से श्रावण और भादो मास में कैलादेवी भक्त मंडल के तत्वावधान में गांव मीना बड़ौदा से कैलादेवी करौली धाम के लिए पदयात्रा रवाना होती है.

यह भी पढ़ें- शादीशुदा महिला के साथ युवक को चढ़ा था प्यार का खुमार, धोना पड़ा जिंदगी से हाथ

कोरोना के चलते दो साल पद यात्रा को स्थगित करना पड़ा, जिसके चलते इस वर्ष भी भादो मास में शुभ घड़ी और शुभ मुहूर्त पर शनिवार सुबह 8:15 बजे भैरवनाथ मंदिर से विधिवत पूजा-अर्चना के बाद पदयात्रा कैलादेवी धाम के लिए रवाना हुई. इससे पहले कैलादेवी भक्त मंडल के रमेश मास्टर, रिंकू मीना कस्टम बिजेंद्र सैन बबलेश मीना, प्रेमसिंह मीना कस्टम लाला मीना घनश्याम मीना, राजेंद्र सुखन्दंन सेठ मानसिंह पटवारी, प्रमोद, अमृत खिलाड़ी राम मीना, झम्मन, हरिसिंह, रूपे मीना, जयसीराम, श्रीपटेल, चरण मीना, बाबूलाल मीना पूर्व सरपंच रंगलाल पटेल आदि पदाधिकारियों और गांव के वरिष्ठ लोगों ने रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

पद यात्रा भैरव मंदिर से रवाना हुई जो दस विस्वा बाजार नरसिंह मंदिर उगोनी वाले हनुमान जी मंदिर के साथ गाव की परिक्रमा करते हुए गांव से निकली पद यात्रा का लोगों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा स्वागत किया और पद यात्रियों को कई जगह भामाशाहो की ओर से अल्पाहार नास्ता और जलपान भी कराया. यात्रा मे हजारों की संख्या में पदयात्रियों ने भाग लिया. इस दौरान पदयात्री डीजे पर भक्ति गीतों की धुन पर थिरकते और झूमते नजर आए. 

इस दौरान पदयात्रा शाम को केलादेवी धाम पहुंची, जहां सभी भक्तों ने राज राजेश्वरी कैला माता रानी के दर्शन कर परिक्रमा लगाकर घर में सुख शांति की कामना की उसके बाद सभी पद यात्रियों को प्रजापत धर्मशाला मे खीर पूये के भंडारे का आयोजन किया गया जहा भंडारे मे सभी भक्तों ने पंगत प्रसादी पाई.

Reporter: Arvind Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news