सवाई माधोपुर- रसोईघर में फटा सिलेंडर, 50 मीटर दूर जाकर गिरे ईंट और टीनशेड के टुकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1895733

सवाई माधोपुर- रसोईघर में फटा सिलेंडर, 50 मीटर दूर जाकर गिरे ईंट और टीनशेड के टुकड़े

Sawai madhopur latest news: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के गंडायता गांव में रसोई में रखे घरेलू गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने का मामला देखने को मिला. गनीमत रहीं सिलेंडर फटने के दौरान घर के सदस्य खेतों पर काम करने गए थे जिसके चलते बड़ी अनहोनी टल गई .

सवाई माधोपुर- रसोईघर में फटा सिलेंडर, 50 मीटर दूर जाकर गिरे ईंट और टीनशेड के टुकड़े

Sawai madhopur news: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के गंडायता गांव में रसोई में रखे घरेलू गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने का मामला देखने को मिला,गैस सिलेंडर फटने से मकान की दूसरी मंजिल पर बना रसोई घर पूरी तरह से तहस नहस हो गया एवं रसोईघर में रखा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया.गनीमत रहीं सिलेंडर फटने के दौरान घर के सदस्य खेतों पर काम करने गए थे जिसके चलते बड़ी अनहोनी टल गई अचानक हुए तेज धमाके से आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. सिलेंडर फटने से रसोईघर की दीवारों में लगी ईंटे और छत पर चढ़े सीमेंट के टीनशेड के टुकड़े घटनास्थल से 50 मीटर दूर जाकर गिरे. 

फिलहाल ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाई और मामलें की सूचना पुलिस प्रसाशन को दी है.
 जानकारी के मुताबिक गंडायता निवासी ब्रजमोहन बैरवा के मकान की छत पर रसोई घर बना हुआ है पीड़ित परिवार रसोईघर में खाना बनाने के बाद रसोईघर को बंद करके खेतों में काम करने गया हुआ था इसके बाद करीब 11 बजे अचानक से गैस सिलेंडर में जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ जिसमें रसोईघर के परखच्चे उड़ गए हादसें के वक्त पीड़ित के भाई की बेटी मकान के बरामदे में मौजूद थीं.

 यह भी पढ़े-  पिता की गरीबी दूर करने के लिए बेटे का एकलव्य जैसा त्याग, ऐसे किया तय सरकारी स्कूल से IITian तक का सफर

 सिलेंडर फटने और बालिका की चीख सुनकर आसपास घरों में मौजूद लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और बालिका को संभाला और लगी हुई को बुझाया. इसके बाद सूचना देकर पीड़ित को खेत से बुलवाया.आग लगने से पीड़ित के रसोई घर मे रखे अनाज के कट्टे, चारपाई, सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर खाक हो गए. घटना की सूचना पर संबंधित गेस एजेंसी संचालक और स्थानीय जनप्रतिनिधि, पुलिस चौकी छाण इंचार्ज मौके पर पहुँचे घटनास्थल का जायजा लेकर मुआवजा दिलवाने के भरोसा दिलाया.

Trending news