सवाईमाधोपुर में महिलाओं ने किया प्रदर्शन, परिचित लोगों को मोबाइल दिए जाने का लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1907375

सवाईमाधोपुर में महिलाओं ने किया प्रदर्शन, परिचित लोगों को मोबाइल दिए जाने का लगाया आरोप

Sawai Madhopur News:  राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के बौंली में मुख्यमंत्री स्मार्टफोन वितरण योजना के तहत मोबाइल फोन वितरण में अनियमिताओं को लेकर आज महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा.

सवाईमाधोपुर में महिलाओं ने किया प्रदर्शन, परिचित लोगों को मोबाइल दिए जाने का लगाया आरोप

Sawai Madhopur News:  राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के बौंली में मुख्यमंत्री स्मार्टफोन वितरण योजना के तहत मोबाइल फोन वितरण में अनियमिताओं को लेकर आज महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा. महिलाओं ने निवाई रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और शासन प्रशासन के विरुद्ध जबरदस्त नारेबाजी की.

स्मार्टफोन वितरण योजना में महिलाओं का फूटा गुस्सा 

लगभग 1 घंटे जाम की स्थिति रहने के चलते सड़क के दोनों और वाहनों की कतारे लग गई. जिसके बाद विकास अधिकारी नवीन गौड, तहसीलदार गणराज व पुलिस उपाधीक्षक मीना मीणा मौके पर पहुंची और महिलाओं को शांत कर समझाइश की.

प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी

महिलाओं ने आरोप लगाया कि 5 तारीख के बाद मोबाइल वितरण स्थल राजकीय मॉडल विद्यालय कैंप नहीं किए जा रहे है. महिलाओं ने आरोप लगाया कि मोबाइल पर मैसेज प्राप्त होने व फोन आने के बाद वह वितरण स्थल पर पहुंचते हैं तो उन्हें निराशा हाथ लगती है. महज 200 से 300 मोबाइल ही एक दिन में वितरित किए जाते हैं. मौके पर 1000 से अधिक लोगों की भीड़ जमा हो जाती है.

महिलाओं ने आरोप लगाया कि वितरण एजेंसी द्वारा प्रॉपर मॉनिटरिंग नहीं की जा रही है ना ही लाभार्थियों की कोई सूची चस्पा की जा रही है. ऐसे में उन्हें सुबह से शाम तक खड़े रहने के बावजूद जवाब नहीं मिल पाता और उन्हें अपनी बारी का इंतजार करने के लिए घंटो धूप में खड़ा रहना पड़ता है. महिलाओं ने वितरण एजेंसी पर अपने परिचित लोगों को मोबाइल दिए जाने का भी आरोप लगाया.

परिचित लोगों को मोबाइल दिए जाने का आरोप

स्थानीय विकास अधिकारी नवीन गौड़ ने बताया कि बौंली शहरी व ग्रामीण में 6225 मोबाइल वितरित किए जाने थे जिसमें से 4750 मोबाइल वितरित किए जा चुके हैं वहीं 1475 मोबाइल वितरित किया जाना बाकी है. राज्य स्तर से मोबाइल की अनुपलब्धता के चलते प्रॉपर वितरण नहीं हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: CM अशोक गहलोत का महिलाओं को बड़ा तोहफा, बसों के किराये में 90 प्रतिशत की छूट

बीडीओ नवीन गौड के मुताबिक 6 अक्टूबर को सिम के अभाव के कारण कैंप नहीं लगाया जा सका. वहीं शनिवार व रविवार को छुट्टी के चलते मोबाइल वितरण नहीं किया गया. नवीन गौड़ के मुताबिक आज आचार संहिता लगने के चलते मोबाइल वितरण अब उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार ही किए जाएंगे.

ऐसे में पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं से समझाइश की और जाम खुलवा दिया है. वहीं आगामी निर्देशों के बाद शेष लाभार्थियों को मोबाइल वितरित किए जाएंगे.

Trending news