खंडार क्षेत्र में धूमधाम से रवाना हुई भगवान सांवरिया सेठ की 22वीं पैदल यात्रा, दस दिनों तक चलेगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1263700

खंडार क्षेत्र में धूमधाम से रवाना हुई भगवान सांवरिया सेठ की 22वीं पैदल यात्रा, दस दिनों तक चलेगी

सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र स्थित बहरावंडा खुर्द कस्बे से भगवान सांवरिया सेठ की 22वीं पैदल यात्रा कस्बे से धूमधाम से रवाना हुई, 

खंडार क्षेत्र में धूमधाम से रवाना हुई भगवान सांवरिया सेठ की 22वीं पैदल यात्रा, दस दिनों तक चलेगी

खंडार: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र स्थित बहरावंडा खुर्द कस्बे से भगवान सांवरिया सेठ की 22वीं पैदल यात्रा कस्बे से धूमधाम से रवाना हुई, मुख्य अतिथि सैनी समाज के पूर्व जिला अध्यक्ष सचिन सैनी,विशिष्ट अथिति खंडार पंचायत समिति सदस्य संजय बैरवा ने कस्बे में स्थित प्राचीन गणेश मंदिर पर यात्रा ध्वज का विधि विधान पूर्वक पूजन कर पदयात्रियों को सुपुर्द किया, इस दौरान पैदल महिला पुरुष यात्री भगवान सांवरिया सेठ के जयकारे लगाते हुए और धार्मिक भजनों पर थिरकते हुए कस्बे से रवाना हुए.

 कस्बे से जाने वाली सांवरिया सेठ की पैदल यात्रा विगत दो वर्षों से कोरोना के चलते स्थगित चल रहीं थीं इस बार यात्रा समिति के द्वारा 22 वीं पैदल यात्रा के लिए बैठक आयोजित हुई एवं यात्रा की रूपरेखा तैयार होने के बाद सोमवार को धूमधाम से कस्बे से यात्रा रवाना हुई.यात्रा समिति के संरक्षक गिर्राज बाला ने बताया कि यात्रा में शामिल पैदल यात्रियों के रहने-खाने का इंतजाम समिति और भामाशाहों के द्वारा किया जाएगा. 

10 दिनों की पैदल यात्रा में रात्रि विश्राम कमलेश्वर महादेव,चिमावती माताजी लाखेरी, खटकड़ स्कूल, नीम खेड़ा, बिजोलिया अनाज मंडी, जोगणिया माता या श्रीनगर,पारसोली बस्सी स्कूल, चित्तौड़गढ़, सांवरिया सेठ भदेशर चौराहा व अंतिम रात्रि विश्राम सांवरिया सेठ मंडफिया में होगा. यात्रा में इस दौरान सांवरिया सेठ समिति अध्यक्ष गोपाल सैनी, उपाध्यक्ष, रामस्वरूप सैनी, कोषाध्यक्ष बबलू सैनी,महेंद्र सिंह चौधरी आदि मौजूद थे.

 मुख्य अथिति सैनी समाज के पूर्व जिलाध्यक्ष सचिन सैनी और पंचायत समिति सदस्य संजय बैरवा ने यात्रा से पूर्व यात्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों से लोगों में धर्म के प्रति आस्था बढ़ती है. समाज में एकजुटता का संदेश मिलता है.

Trending news