सार्वजनिक निर्माण विभाग का अधिशासी अभियंता 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप
Advertisement

सार्वजनिक निर्माण विभाग का अधिशासी अभियंता 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप

एसीबी अजमेर के उपमहानिरीक्षक पुलिस समीर कुमार सिंह के सुपरविजन में एसीबी भीलवाड़ा द्वितीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजराज सिंह चारण के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. 

सार्वजनिक निर्माण विभाग का अधिशासी अभियंता 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप

Rajsamand: राजसमंद के भीम में जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर भीलवाड़ा द्वितीय इकाई द्वारा ट्रेप की बड़ी कार्रवाई की गई है. बता दें कि एसीबी टीम ने ट्रेप की कार्रवाई करते हुए केशराम मीणा अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, खंड-भीम, जिला राजसमंद एवं गोपाल सिंह रावत (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 2 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है.

वहीं इस कार्रवाई को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी का कहना है कि एसीबी की भीलवाड़ा द्वितीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा करवाये गये निर्माण कार्यों के बकाया बिलों के भुगतान की एवज में केशराम मीणा अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, खंड-भीम, जिला राजसमंद द्वारा कमीशन के रूप में 5 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान कर रहा है.

इस पर एसीबी अजमेर के उपमहानिरीक्षक पुलिस समीर कुमार सिंह के सुपरविजन में एसीबी भीलवाड़ा द्वितीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजराज सिंह चारण के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया और उप अधीक्षक पुलिस शिवप्रकाश एवं उनकी टीम द्वारा भीम में ट्रेप की कार्रवाई करते हुये केशराम मीणा को परिवादी से 2 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते दबोचा है. इस दौरान एसीबी टीम को देखकर आरोपी अधिशासी अभियंता द्वारा रिश्वत राशि अपने एक सहयोगी गोपाल सिंह को पेंट की जेब में रखवा दी. एसीबी द्वारा आरोपी अधिशासी अभियंता एवं गोपाल सिंह को मौके से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

Reporter-Devendra Sharma

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news