भीम के व्यापारी बाजार खोलने के लिये स्वतंत्र, धारा 144 रहेगी लागू- एसपी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244687

भीम के व्यापारी बाजार खोलने के लिये स्वतंत्र, धारा 144 रहेगी लागू- एसपी

Rajsamand : कलेक्टर सक्सेना ने कहा कि यह जो भी घटना घटी है उसका मुख्य कारण सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह है. ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया यदि कोई ऐसा भ्रामक मैसेज आता है कि उसकी सूचना संबंधित थाने को अवश्यक दें. 

भीम के व्यापारी बाजार खोलने के लिये स्वतंत्र, धारा 144 रहेगी लागू- एसपी

Rajsamand : राजस्थान के राजसमंद जिले के भीम में पिछले 7 दिन में दो पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी के दौरान हमला होने पर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और एसपी सुधीर चौधरी काफी नाराज हैं. भीम में पुलिसकर्मियों पर हमले का मुख्य कारण सोशल मीडिया पर फैली झूठी अफवाह बताया जा रहा है. 

बता दें कि बदनौर चौराहे पर ड्यूटी कर रहे भजेराम पर एक युवक ने धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार किए थे.  जिससे पुलिसकर्मी की अंगूली और हाथ में गंभीर चोट आई है. जिसके चलते कांस्टेबल को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि राजसमंद के भीम और देवगढ़ में आज भी इंटरनेट और बाजार बंद है.

राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने भीम मामले पर मीडिया से वार्ता की. उन्होंने मीडिया के माध्यम से व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि व्यापारी बाजार खोलने के लिए स्वतंत्र हैं, जो भी पुलिस सुरक्षा होगी वो उन्हें मुहैया करवाई जाएगी. भीम में पुलिस के जवान तैनात किए हुए हैं. क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी.

कलेक्टर सक्सेना ने कहा कि यह जो भी घटना घटी है उसका मुख्य कारण सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह है. ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया यदि कोई ऐसा भ्रामक मैसेज आता है कि उसकी सूचना संबंधित थाने को अवश्यक दें. कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कहा कि सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फेलाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है. 

तो वहीं भीम घटना को लेकर एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि कांस्टेबल पर हमला करने वाला युवक किसी झूठी अफवाह से प्रेरित था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है. भीम में निर्दोष व्यक्तियों के गिरफ्तार किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्व में पुलिसकर्मी पर किए हमले में हमने किसी भी निर्दोष व्यक्तियों को गिरफ्तार नहीं किया है, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनके खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत है.

एसपी चौधरी ने कहा कि पुलिसकर्मी जनता की सेवा के लिए है उन पर हमला करना यह गलत बात है. कांस्टेबल हमारे पुलिस परिवार का सदस्य है. कांस्टेबल पुलिस की रीढ की हड्डी होता है.

रिपोर्टर - देवेंद्र शर्मा

अपने जिले की खबरों के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news