राजसमंद में रेत माफियाओं ने युवक को उतारा मौत के घाट, लोगों में आक्रोश, पढ़ें क्या है पूरा मामला
Advertisement

राजसमंद में रेत माफियाओं ने युवक को उतारा मौत के घाट, लोगों में आक्रोश, पढ़ें क्या है पूरा मामला

Rajsamand Crime news:  राजसमंद में रेत माफियाओं ने एक युवक को  ट्रैक्टर से रौंदकर इसलिए मार दिया की उसने खेत के पास से रेत उठाने के लिए इन अवैध रेत माफियाओं को टोका था. बस इतना सा कहने पर मार दिया. इससे तो ये पता चलता है कि रेत माफिया पुलिस को भी चुनौती दे रहा है. युवक की हत्या से प्रशासन भी एक्शन में आ गई है. 

राजसमंद में रेत माफियाओं ने युवक को उतारा मौत के घाट, लोगों में आक्रोश, पढ़ें क्या है पूरा मामला

Rajsamand Crime news: राजसमंद में रेत माफियाओं ( Sand mafia ) का आतंक लगातार बढ़ रहा है मानो ऐसा लग रहा है कि राजसमंद जिले में रेत माफियाओं को किसी का भय नहीं है. राजसमंद जिले में रेत माफिया ( Sand mafia ) बैखोफ होकर अवैध बजरी खनन के कार्य को अंजाम दे रहे हैं. और इनके बीच में जो कोई भी आ रहा है. उन्हें धमकी के साथ साथ उनकी हत्या करने में भी पीछे नहीं रहते हैं. इस बार राजसमंद जिले के आमेट थाना इलाके में रेत माफियाओं ने एक युवक पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उसकी हत्या कर दी. इस युवक का कसूर इतना था कि उसने खेत के पास से रेत उठाने के लिए इन अवैध रेत माफियाओं को टोका था. यह बात इन रेत माफियाओं को पसंद नहीं आई और उन्होंने युवक पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. 

युवक की हत्या की बात देखते ही देखते पूरे राजसमंद जिले में फेल गई और आमेट में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. आक्रोशित लोगों ने एसडीएम कार्यालय व थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने थाने के बाहर टायर जलाकर जमकर प्रदर्शन किया और मौके पर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना( Neelabh Saxena Ias ) और एसपी सुधीर जोशी ( sudhir joshi ips ) को बुलाने की मांग पर अड़ गए. बता दें कि आमेट कस्बे में बजरी माफियाओं द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की हत्या के बाद लगभग 9 घंटे तक चले प्रदर्शन और हंगामे के बाद पुलिस प्रशासन और प्रदर्शनकारियों के बीच सहमति बन गई है. 

कलेक्टर और एसपी के मृतक के परिजन से मिले 
प्रशासन के आश्वासन के बाद परिजन युवक मनीष पालीवाल का शव उठाने को तैयार हुए तो वहीं पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया. इस घटना के बाद जिलेभर से करीब पांस से ज्यादा थाने के थानाधिकारी सहित भारी पुलिस जाप्ता मौके पर तैनात किया गया था. लेकिन पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच समझाइश की कोई बात नहीं बनी थी. मौजूद आक्रोशित प्रदर्शनकारी मौके पर कलेक्टर और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे. इसी बीच कुछ समय बाद जब दोनों पहुंचे तो आक्रोशित लोगों से समझाइश की गई. समझाइश के दौरान उनकी अधिकांश मांगों पर सहमति बनी. 

मृतक की पत्नी को संविदा पर 15 दिन में नौकरी देने पर सहमति 
पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि मृतक की पत्नी को संविदा पर 15 दिन में नौकरी देने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने, केस की जांच उच्च अधिकारियों के द्वारा करने, परिवार को पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत करीब 8 लाख रुपए का मुआवजा दिलाने और पीड़ित परिवार को अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की मांगों पर सहमति बनी. इसके बाद भीड़ शांत हुई और परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव उठा लिया है.

भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने कहा
इस पूरे मामले पर राजसमंद भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने कहा कि मैं पहले भी प्रशासन और सरकार को आगाह कर चुका हूं कि राजसमंद जिले में बजरी माफियाओं को ​किसी का खौफ नहीं है और अपने काम को लगातार अंजाम दे रहे हैं. जो कोई इन्हें टोक रहा है उनके साथ यह इस तरह का घिनौना कार्य कर रहे हैं. राजसमंद जिले की आज की घटना ने साबित कर दिया है कि रेत माफियाओं को किसी का भय नहीं है.

Trending news