Rajsamand: पेयजल की मांग को लेकर लोगों ने जलदाय विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, प्रशासन को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337089

Rajsamand: पेयजल की मांग को लेकर लोगों ने जलदाय विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, प्रशासन को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

राजसमंद जिले के आमेट कस्बे में पानी की समस्या को लेकर कस्बेवासियों ने बाजार बंद कर बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन किया और अपनी समस्या को लेकर आमेट एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. 

जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी

Rajsamand: राजसमंद जिले के आमेट कस्बे में पानी की समस्या को लेकर कस्बेवासियों ने बाजार बंद कर बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन किया और अपनी समस्या को लेकर आमेट एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. आमेट कस्बे में इन दिनों पानी की काफी किल्लत है, कस्बे में 10 दिनों से नल की सप्लाई हो रही है, जिससे लोग परेशान है. 

पूर्व में कई बार आमेटवासियों ने जनप्रतिनिधि और संबंधित विभाग को पानी की समस्या से अवगत करवाया लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया और समस्या जस की तस बनी रही, जिसके बाद आज आमेट कस्बे के व्यापारी संगठनों ने बंद का आह्वान किया और बड़ी संख्या में कस्बे के महिला और पुरुष आमेट बस स्टैंड पर इकट्ठे हुए और पानी की समस्या को लेकर उग्र प्रदर्शन किया. 

महिलाएं साथ में मिट्टी का घड़ा लेकर आई और उसे फोड़कर आक्रोश जताया. मामले की गंभीरता को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारी भी मौके पर आए लेकिन लोगों से समझाइश के बाद भी कुछ निष्कर्ष नहीं निकल पाया, फिर आमेट एसडीएम निशा सहारन भी मौके पर आई और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग नारेबाजी करने लगे और एसडीएम को वापस अपने ऑफिस की तरफ जाना पड़ा. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

एसडीएम ने प्रदर्शन में शामिल कुछ बुद्धिजीवी लोगों से संपर्क किया और उन्हें बुलाकर अपने कार्यालय में एक बैठक कर, जिसमें जलदाय विभाग के अधिकारी के साथ आमेट नगर पालिका के चेयरमैन की उपस्थिति में चर्चा कर समस्या का समाधान निकाला और कस्बे वासियों को 5 दिन में पानी की सप्लाई का निर्णय लिया गया, जिस पर मामला शांत हुआ. वहीं प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने कहा कि हमें पहले बाघेरी से पानी मिल रहा था लेकिन बाघेरी से पानी का सप्लाई को बंद कर दिया गया, जिसके चलते यह समस्या बढ़ी है, हमारी मांग है कि बाघेरी का पानी पुनः हमे मिले जिससे हमारी समस्याएं कम होगी.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Trending news