राजसमंद में बाल विवाह रोकने के लिए पुलिस ने कसी कमर, सूचना देने पर मिलेगा इतना इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1656583

राजसमंद में बाल विवाह रोकने के लिए पुलिस ने कसी कमर, सूचना देने पर मिलेगा इतना इनाम

Rajsamand News:  राजसमंद जिले में बाल विवाह रोकथाम के लिए राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में अपने इलाके के गणमान्य नागरिक, सीएलजी सदस्य, पुलिस​ मित्र व अन्य के साथ बाल विवाह रोकथाम अभियान पर विस्तार से चर्चा की.  साथ ही सूचना देने के वाले  के लिए एक इनाम राशि घोषित की है.

राजसमंद में बाल विवाह रोकने के लिए पुलिस ने कसी कमर, सूचना देने पर मिलेगा इतना इनाम

Rajsamand News:  राजसमंद जिले में बाल विवाह रोकथाम के लिए अभियान जारी है. बता दें कि राजसमंद जिले में राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में जिले के सभी थानों में बाल विवाह  को लेकर पुलिस चौकन्नी है.  इस अभियान के तहत सभी थानाधिकारी अपने अपने इलाके के गणमान्य नागरिक, सीएलजी सदस्य, पुलिस​ मित्र व अन्य के साथ बाल विवाह रोकथाम अभियान पर विस्तार से चर्चा की. चर्चा के दौरान उनसे  ज्यादा से ज्यादा बाल विवाह रोकथाम पर फोकस करने की बात कही.

बता दें कि राजसमंद के रेलमगरा थाना परिसर में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के मार्गदर्शन में बाल विवाह की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत रेलमगरा पुलिस थाना अंतर्गत थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रोबेशर उप निरीक्षक सोनाली शर्मा, एसआई शंकर सिंह, के जरिए स्थानीय पंडित, मौलवी, बैंड बाजे वाले, डीजे, टेंट वाले, हलवाई, सुरक्षा सखी, सीएलजी मेंबर आदि को बाल विवाह की रोकथाम के लिए पाबंद किया गया.

2100 रूपए की राशि इनाम 

इसके साथ ही बाल विवाह रोकथाम अभियान के तहत सूचना देने वाले व्यक्ति को 2100 रूपए की राशि इनाम के तौर देना का भी ऐलान किया गया. तो वहीं जिले के देलवाड़ा थाना परिसर में भी बाल विवाह मुक्त भारत जागरूकता अभियान के तहत बैठक आयोजित हुई. बैठक में पुलिस के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बाल विवाह की रोकथाम के लिए प्रयासों की जानकारी दी.

बैठक को संबोधित करते हुए थानाधिकारी उदयलाल ने बाल विवाह करने वाले परिवार की सूचना गुप्त रहने की जानकारी दी. कोई भी व्यक्ति बाल विवाह करने वाले व्यक्ति की जानकारी देगा, उसकी जानकारी गुप्त रखी जाएगी और सरकारी नियमानुसार उसे इनाम भी दिया जाएगा. बाल अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक वीना मेहरचन्दानी और कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के भोजराज सिंह ने बाल विवाह से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- 

CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज

Trending news