Rajsamand news: चारागाह भूमि पर दफनाए गए व्यक्ति के शव को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1793573

Rajsamand news: चारागाह भूमि पर दफनाए गए व्यक्ति के शव को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

Rajsamand news today: राजसमंद जिले में भीम में 2 दिन पहले दफनाए गए एक व्यक्ति के शव को लेकर बवाल मचा हुआ है. बता दें कि भीम के कालादेह ग्राम पंचायत के धोटी गांव में स्थित चारागाह भूमि पर इस शव को दफनाया गया जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. 

 

Rajsamand news: चारागाह भूमि पर दफनाए गए व्यक्ति के शव को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में भीम में 2 दिन पहले दफनाए गए एक व्यक्ति के शव को लेकर बवाल मचा हुआ है. बता दें कि भीम के कालादेह ग्राम पंचायत के धोटी गांव में स्थित चारागाह भूमि पर इस शव को दफनाया गया जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. इस चारागाह भूमि पर कालबेलिया नाथ परिवारों के द्वारा कब्जा किया हुआ है इसको लेकर ग्रामीणों में रोष है. 

वहीं कालबेलिया नाथ परिवार के एक व्यक्ति की मौत होने पर उसे घर के पास खाली पड़ी जमीन में दफना दिया गया जिसको लेकर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण भीम उपखंड मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान भीम डिप्टी राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस का जाब्ता भी मौजूद रहा. सरपंच के नेतृत्व में पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह को पूरे मामले से अवगत कराते हुए छह मुख्य बिंदुओं का ज्ञापन सौंपा है. जिसमें बताया गया है कि इन लोगों के द्वारा चारागाह भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, सीट आवंटन का रिजल्ट जल्द होगा जारी

चारागाह भूमि पर लगे पेड़ों को काटकर यह अवैध रूप से कोयला बनाते हैं और जिसे बेच रहे हैं. तो वहीं इनके द्वारा रास्ता भी बंद किया हुआ है जिसके चलते मवेशी निकल नहीं पा रहे हैं. इस मामले पर भीम उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों के साथ-साथ कालबेलिया नाथ परिवारों से भी बातचीत की इसके बाद उन्हें चारागाह भूमि पर शव नहीं दफनाने की बात कही. तो वहीं चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर जो प्रभावी कार्रवाई होगी वह प्रशासन द्वारा की जाएगी.

Trending news