Rajsamand news: महाराष्ट्र में लाखों का किया चोरी, राजस्थान में पुलिस से बच नहीं पाया
Advertisement

Rajsamand news: महाराष्ट्र में लाखों का किया चोरी, राजस्थान में पुलिस से बच नहीं पाया

महाराष्ट्र से करीब 74 लाख रुपए कीमत के गहने की लूट करके फरार होने वाले आरोपी को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया. आरोपित लोहार ने राजसमंद जिले के सलोदा निवासी कागरेचा की करधर ज्वेलर्स से करीब 37 किलोग्राम चांदी और 250 ग्राम के स्वर्णाभूषण लूटे थे.

Rajsamand news: महाराष्ट्र में लाखों का किया चोरी, राजस्थान में पुलिस से बच नहीं पाया

Rajsamand news: महाराष्ट्र की गोरेगांव थाना पुलिस ने करधर ज्वैलर्स में हुई करीब 74 लाख रुपए कीमत के गहने की लूट करके फरार होने वाले आरोपी को राजसमंद से गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में नहीं आने के चलते वारदात के बाद आरोपित ने मोबाइल का उपयोग नहीं किया. पकड़े गए आरोपित का नाम सुरेश लोहार बताया जा रहा है जो कि चारभुजा की भागल मनावतों का गुड़ा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है. आरोपित लोहार ने राजसमंद जिले के सलोदा निवासी कागरेचा की करधर ज्वेलर्स से करीब 37 किलोग्राम चांदी और 250 ग्राम के स्वर्णाभूषण लूटे थे. 

वारदात के बाद वह राजस्थान के लिए निकल गया. पुलिस ने सीसीटीवी जांच से सारे रूट का पता लगाया और टैक्सी, ऑटो और बोलेरो ड्राइवर की शिनाख्त कर उनसे पूछताछ की. वहां से जानकारी मिली की लोहार राजसमंद में है. इसके बाद मुंबई पुलिस टीम ने यहां डेरा डालकर काफी मशक्कत और इंतजार के बाद लोहार को गिरफ्तार कर लिया. अदालत ने लोहार को फिलहाल पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए हैं. लोहार पहले भी वर्ष 2018 में वडाला में एक इसी तरह की लूट और डकैती में शामिल रहा है.

 उस वक्त भी पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और कई महीनों तक जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर आ गया और फिर से अपने काम में लग गया. मामले का खुलासा करते हुए मुंबई की गोरेगांव पुलिस ने बताया कि आरोपित सुरेश लोहार ने आभूषण की दुकान तक पहुंचने के लिए ज्वेलर्स की शॉप पर काम करने वाले कर्मचारी से दोस्ती की और रात में मौके का फायदा उठाकर कर्मचारी के मुंह में कपड़ा ढूंसकर बेहोश कर दिया और वहां से माल लेकर फरार हो गए थे. पुलिस ने बताया कि टीम ने चोरी किए गए पूरे कीमती सामान बरामद कर लिए है.

यह भी पढ़ें- PM Modi : जानिए कौन हैं PM मोदी के साथ मंच पर खड़ी राजस्थान की ये 9 महिलाएं

Trending news