राजमसंद के आमेट नगर में निकाली कलश यात्रा, प्रकाश माली के भजनों में झूमे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1868683

राजमसंद के आमेट नगर में निकाली कलश यात्रा, प्रकाश माली के भजनों में झूमे लोग

Rajsamand News : राजमसंद के आमेट नगर में विशाल कलश यात्रा का आयोजन का आयोजन किया गया.बता दें कि इस कलश यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. बता दें कि आमेट नगर के जयसिंह श्याम मंदिर से शुरू हुई इस कलश यात्रा में जहां एक ओर महिलाएं भगवा साड़ी में कलश लिए हुईं चल रही थीं तो वहीं युवक-युवतियां भगवा साफे में नजर आए.

 

राजमसंद के आमेट नगर में निकाली कलश यात्रा, प्रकाश माली के भजनों में झूमे लोग

Rajsamand : राजमसंद के आमेट नगर में विशाल कलश यात्रा का आयोजन का आयोजन किया गया.बता दें कि इस कलश यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. बता दें कि आमेट नगर के जयसिंह श्याम मंदिर से शुरू हुई इस कलश यात्रा में जहां एक ओर महिलाएं भगवा साड़ी में कलश लिए हुईं चल रही थीं तो वहीं युवक-युवतियां भगवा साफे में नजर आए. यात्रा में ढोल नगाड़ा के साथ डीजे की धुन पर युवा थिरकते भी नजर आए. बता दें कि इस यात्रा में करीब 3 हजार से ज्यादा महिलाएं मंगल कलश लेकर चलीं, और इस यात्रा ने करीब 2 किलोमीटर लंबा सफर तय करते हुए पांडाल तक पहुंची. 

नगर में जब यह यात्रा निकलनी शुरू हुई तो लोग इसकी भव्यता को देख अभीभूत नजर आए. यह यात्रा जयसिंह श्याम मंदिर से शुरू होकर नगर रामदेव मन्दिर, लक्ष्मी बाजार, बस स्टैंड होती हुई नगर के विभिन्न मार्गों से होती हाई सेकेंडरी स्कूल खेल ग्राउंड पहुंची. जहां धर्म सभा के साथ ही भजन संध्या का आयोजन हुआ. 

प्रकाश माली के भजनों में झूमे लोग

इस भजन संध्या में राजस्थान के प्रसिद्ध भजन गायक प्रकाश माली ने अपने भजनों से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया. आयोजक समाजसेवी नीरज राणावत ने बताया कि इस कलश यात्रा का जो अनुमान उन्होंने लगाया था, उससे कहीं भव्य इस यात्रा ने रूप लिया. बड़ी संख्या में महिला इसमें शामिल हुईं. कहीं ना कहीं इस आयोजन से धर्म के प्रति लोगों में आस्था बढी है.

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news