Rajsamand: वैष्णव बैरागी समाज की बैठक में सदस्यता अभियान चलाने का लिया निर्णय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639494

Rajsamand: वैष्णव बैरागी समाज की बैठक में सदस्यता अभियान चलाने का लिया निर्णय

Rajsamand News: वैष्णव बैरागी समाज की बैठक में सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया.इसके साथ ही सभी सदस्यों के द्वारा प्रत्येक माह को राशि का आर्थिक सहयोग करने का निर्णय भी लिया गया. 

Rajsamand: वैष्णव बैरागी समाज की बैठक में सदस्यता अभियान चलाने का लिया निर्णय

Rajsamand: राजसमंद के रेलमगरा में अखिल मेवाड़ वैष्णव वेरागी परिषद सूरज बारी माताजी की प्रबंध कार्यकारिणी की बैठक श्री बाग वाले हनुमान जी मंदिर परिसर में मुख्य संरक्षक मांगी दे दास वैष्णव के मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष गोवर्धन दास वैष्णव की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

बैठक में रजिस्ट्रेशन होने के साथ ही अखिल मेवाड़ वैष्णव बैरागी परिषद सूरज बारी के बैनर का प्रबंध कार्यकारिणी के पदाधिकारियों द्वारा विमोचन किया गया. बैठक में हनुमान जन्मोत्सव पर 6 अप्रैल को सुंदरकांड एवं सामूहिक भजन संध्या करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. इसके साथ ही सूरज बारी माताजी मंदिर परिसर में वैष्णव बैरागी समाज की धर्मशाला के निर्माण कार्य को गति देने के लिए सदस्यता अभियान चलाकर राशि एकत्रित करने एवं रेलमगरा उपखंड क्षेत्र के सभी मंडलों के पंचों की सामूहिक बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

जिसमें सूरज बारी माताजी के परिसर में नवनिर्मित धर्मशाला के निर्माण को लेकर सामूहिक रूप से चर्चा कर कार्य को आगे बढ़ाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया. इसके साथ ही सभी सदस्यों के द्वारा प्रत्येक माह को राशि का आर्थिक सहयोग करने का निर्णय भी लिया गया. 

जिससे धर्मशाला का निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने का कार्य संभव हो सकेगा. इस दौरान मुख्य संरक्षक मांगी दास वैष्णव, संरक्षक जगदीश वैष्णव, राधेश्याम वैष्णव, अध्यक्ष गोवर्धन दास वैष्णव, उपाध्यक्ष प्रकाश दास वैष्णव, गोपाल वैष्णव, कोषाध्यक्ष मुकेश वैष्णव, सचिव कन्हैयालाल वैष्णव, संगठन मंत्री गोपाल कृष्ण वैष्णव, सूचना प्रसारण मंत्री दिलीप वैष्णव, कार्य संयोजक जगदीश वैष्णव, कैलाश दास वैष्णव, खेल मंत्री मुकेश वैष्णव, युवा अध्यक्ष पुष्कर वैष्णव, माधव दास वैष्णव, शांति दास वैष्णव, कैलाश वैष्णव, रमेश वैष्णव, किशन दास वैष्णव आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री से मिला विश्वकर्मा समाज का प्रतिनिधिमंडल, जनकल्याणी कामों के लिए सीएम को किया धन्यवाद

Trending news