राजसमंदः नाथद्वारा के नागरिकों को डॉ. सीपी जोशी ने दिलाई राहत, अब कन्वर्जन के लिए नहीं जाना पड़ेगा जयपुर, यहीं होगा समाधान
topStories1rajasthan1467327

राजसमंदः नाथद्वारा के नागरिकों को डॉ. सीपी जोशी ने दिलाई राहत, अब कन्वर्जन के लिए नहीं जाना पड़ेगा जयपुर, यहीं होगा समाधान

राजसमंदः नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी ने अपने क्षेत्र के नागरिकों के लिए कन्वर्जन के मसले पर बड़ी राहत दी है, अब लोगों को इसके लिए जयपुर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. शिविर के माध्यम से यहीं ही इनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा.  

 

राजसमंदः नाथद्वारा के नागरिकों को डॉ. सीपी जोशी ने दिलाई राहत, अब कन्वर्जन के लिए नहीं जाना पड़ेगा जयपुर, यहीं होगा समाधान

राजसमंदः राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष और नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी क्षेत्र की जनता को परेशान होते हुए नहीं देख सकते. इसी के चलते वह क्षेत्र की जनता के विकास के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं, चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो, चाहे वह चिकित्सा का क्षेत्र हो, डॉ. सीपी अपने क्षेत्र की जनता की छोटी से छोटी से परेशानी को प्रमुखता से लेते हैं. उस समस्या का जल्द समाधान करवाया जाता है. आपको बता दें कि लंबे समय से चली आ रही नाथद्वारा क्षेत्रवासियों की एक कन्वर्जन वाली मांग का समाधान हो गया है, बता दें कि क्षेत्र के लोगों को कन्वर्जन के लिए अब जयपुर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

अब नाथद्वारा नगर पालिका के कैंप्स में ही इसका निस्तारण हो सकेगा. इसका विभागीय आदेश भी जारी हो गया है, आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा चलाए गए प्रशासन शहरों के संग अभियान में नाथद्वारा नगर पालिका के आयुक्त कौशल कुमार खटूमरा के नेतृत्व में सबसे ज्यादा राजस्व अर्जित करने का एक रिकॉर्ड तो बनाया ही है और क्षेत्र के विकास लिए दिन रात मेहनत की गई.

 जिसके चलते नाथद्वारा का विकास खुलकर दिखाई दे रहा है, नाथद्वारा नगर पालिका आयुक्त कौशल कुमार खटूमरा के नेतृत्व में कई बड़े बड़े रूके प्रोजेक्ट को पूर्ण कर दिया गया है, तो वहीं कुछ पर अभी भी कार्य जारी है. 

ऐसे में नाथद्वारा नगर पालिका क्षेत्र के निवासियों की बेहद भारी मांग और मौके पर ही समस्या के निस्तारण करने की इच्छाशक्ति के बलबूते विधायक डॉ. सीपी जोशी द्वारा वर्षों से लंबित 90  निवासियों के आवेदकों के लिए एक बड़ी राहत दिलवाई है, पूर्व में इन्हें जयपुर के चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन अब इन्हे जयपुर के चक्कर नही लगाने पड़ेंगे. स्थानीय स्तर पर अधिकार प्राप्त होने पर ना केवल नगर पालिका के राजस्व में वृद्धि होगी बल्कि आम जनता के वर्षों से लंबित प्रकरणों का निस्तारण समय बद्ध तरीके से स्थानीय स्तर पर ही हो पाएगा. 

साथ ही यहां होने वाले विनियोजन और रियल एस्टेट व्यापार में वृद्धि के चलते यहां के लोगों की आर्थिक और सामाजिक दशा और दिशा में भी अंतर आएगा. नाथद्वारा के विकास को एक नई गति मिलेगी और इससे नाथद्वारा को आने वाले समय में एक नए विकास विकसित शहर के रूप में अग्रसर होने में काफी मदद मिलेगी.

डॉ. सीपी जोशी द्वारा नाथद्वारा नगर वासियों को नए कृषि भूमि के अधिकार स्थानीय स्तर पर कराते हुए नागरिकों को एक बड़ी राहत दिलवाई है, ऐसे में नाथद्वारा की जनता ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष व नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी का आभार व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- अजमेर के ब्यावर में रात 8 बजे के बाद शराब पीने वालों की खैर नहीं, नवनियुक्त सहायक पुलिस उपाधीक्षक ने की कार्रवाई, तीन शराबियों को पकड़ा

 

Trending news