Rajsamand news: सीपी जोशी करेंगे GSTF का उद्घाटन, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत रहेंगे मुख्य अतिथि
Advertisement

Rajsamand news: सीपी जोशी करेंगे GSTF का उद्घाटन, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत रहेंगे मुख्य अतिथि

राजसमंद स्थित मार्बल गैंगसा एसोसिएशन के सभागार में ग्लोबल स्टोन टेक्नोलॉजी फोरम 2023 का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि दो दिन तक चलने वाली इस सेमिनार में देश विदेश से उद्यमी भाग लेंगे.

Rajsamand news: सीपी जोशी करेंगे GSTF का उद्घाटन, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत रहेंगे मुख्य अतिथि

Rajsamand news: राजसमंद स्थित मार्बल गैंगसा एसोसिएशन के सभागार में ग्लोबल स्टोन टेक्नोलॉजी फोरम 2023 का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि दो दिन तक चलने वाली इस सेमिनार में देश विदेश से उद्यमी भाग लेंगे. अंतर्राष्ट्रीय पत्थर प्रौद्योगिकी सम्मेलन के 9वें संस्करण ग्लोबल स्टोन टेक्नोलॉजी फोरम 2023 का उद्घाटन राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी द्वारा 3 मई को किया जाएगा तो वहीं इस सेमिनार में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी. 

आपको बता दें कि सेंटर फोर डवलपमेंट आफ स्टोन्स और रीको राजसमंद में ग्लोबल स्टोन टेक्नोलॉजी फोरम 2023 के 9वें संस्करण का आयोजन 3 और 4 मई को राजसमंद के मार्बल गैंगसा एसोसिएशन के सभागार में होगा. इस संदर्भ में प्रबंध निदेशक रीको एवं चेयरमैन एक्जीक्यूटिव कमेटी सीडॉस शिवप्रसाद नकाते ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इस प्रकार का आयोजन राजसमंद में पहली बार होने जा रहा है. इस दो दिवसीय सेमिनार में पत्थर उद्योग तकनीक में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को देश विदेश से आमंत्रित किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Beawar: रक्तदान शिविर से शुरू होगा पृथ्वीराज चौहान जन्म जयंती समारोह, 28 मई को आएंगे रक्षामंत्री राजनाथसिंह

जो कि अपने विषयों पर पत्र वाचन व प्रस्तुतिकरण के द्वारा नवीनतम तकनीकी जानकारी देंगे जो कि स्टोन के खनन और प्रसंस्करण में कार्यरत उद्यमियों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. नकाते ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि विदेशी वक्ताओं में ईटली से एन्ड्रिया वोरजोने, रॉबर्टो एंटीची, स्टीफेनो इनवरनीजी और मारको अरनेला भी शिरकत करेंगे. तो वहीं इस सेमिनार में राजसमंद क्षेत्र से, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, किशनगढ़ और अन्य स्थानों के पत्थर खनन व प्रसंस्करण उद्यमी हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में मशीन, टूल्स निर्माता, निर्यातक, पत्थर तकनीक विषय विशेषज्ञों, आर्किटेक्टस, सिविल व माइनिंग इंजीनियर, भवन निर्माताओं व अन्य संबंधित उद्यमियों की भी भागीदारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- आदिवासी जनता के बीच जन्मदिन मनाएंगे मुख्यमंत्री गहलोत, क्या है इसके सियासी मायने

Trending news