Rajsamand: सिंदेसर खुर्द के आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, ये बताई वजह
Advertisement

Rajsamand: सिंदेसर खुर्द के आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, ये बताई वजह

राजसमंद जिले में  सिंदेसर खुर्द के आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने बताया कि खदान के यहां स्थापित होने से गांव व उसके आसपास का क्षेत्र पर्यावरण दूषित हो चुका है.

Rajsamand: सिंदेसर खुर्द के आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, ये बताई वजह

Rajsamand: राजसमंद के रेलमगरा उपखंड क्षेत्र के सिंदेसर खुर्द के ग्रामीणों ने पर्यावरण प्रदूषण रोकने व रोजगार की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. बता दें कि यह ज्ञापन रेलमगरा उपखंड अधिकारी मनसुख राम डामोर को सौंपा गया है. ग्रामीणों में ज्ञापन में बताया है कि सिंदेसर खुर्द गांव वेदांता समूह की माइनिंग खदान के पास स्थापित है.

खदान के यहां स्थापित होने से गांव व उसके आसपास का क्षेत्र पर्यावरण दूषित हो चुका है जिस वजह से स्थानीय लोक शिकायत भी नहीं कर पा रहे हैं. वह अन्य रोजगार उपलब्ध नहीं होने से उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर बनी हुई है.आर्थिक स्थिति कमजोर होने से स्वयं का व्यवसाय व उद्योग भी नहीं कर सकते हैं, जिससे गांव में गरीबी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है.

जिस पर रेलमगरा उपखंड अधिकारी से गांव में बेरोजगारी युवकों को खदान में रोजगार दिलाने की मांग की है.साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि खदान में हैवी ब्लास्टिंग लगातार की जाती है, जिससे घरों में दरारें आ चुकी हैं और कई मकान गिरने की स्थिति में पहुंच गए हैं. ऐसी स्थिति में रोजाना डर के साए में रहने को ग्रामीण मजबूर हैं तो वहीं ग्रामीण बेरोजगार युवकों को खदान प्रशासन रोजगार उपलब्ध नहीं करा कर बाहरी लोगों को रोजगार देने में लगा हुआ है.
 
जिस पर स्थानीय लोगों को खदान में रोजगार में वरीयता देने की मांग की गई.इस दौरान पूरण लौहार, दिनेश जाट, कालूराम कुम्हार, सागर जाट, रामेश्वरलाल जाट, सुरेश चंद्र जाट, कन्हैयालाल, सूरज जाट, पूरणमाल जटिया, राजमल जाट, हिम्मत जाट, मनीष भांड, देवीलाल, घनश्याम, शुभम शर्मा, राहुल जाट, सुनील, गोपाल, सोनू सहित कई ग्रामीण युवक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- 

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

क्या कांग्रेस में एक बार फिर आपसी मतभेद?राजस्थान सरकार के मंत्रियों का मंथन, सचिन पायलट का अलग कार्यक्रम

 

Trending news