Nathdwara: सहकारी समिति चुनावों में धांधली का आरोप, समर्थकों ने कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345552

Nathdwara: सहकारी समिति चुनावों में धांधली का आरोप, समर्थकों ने कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

Nathdwara: राजस्थान के राजसमंद के रेलमगरा में सहकारी समिति के चुनावों को लेकर कस्बे में प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न हुई. 

चुनावों में धांधली का आरोप

Nathdwara: राजस्थान के राजसमंद के रेलमगरा में सहकारी समिति के चुनावों को लेकर कस्बे में प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न हुई. प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशी के लिए मांगी गई निर्धारित शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण की बजाय प्रत्याशियों द्वारा 10वीं की अंक तालिका प्रस्तुत करने पर उनके नामांकन निरस्त कर दिए जाने के मामले को लेकर प्रत्याशियों के समर्थक गुस्सा गए और समिति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. 

जानकारी के अनुसार नामांकन प्रक्रिया के बाद पुष्पादेवी शर्मा ने वार्ड संख्या 6 और भैरूलाल विजयवर्गीय ने वार्ड संख्या 12 से अपने आवेदन किए थे लेकिन नामांकन के बाद चुनाव अधिकारी ने इन दोनों के आवेदन 10वीं की अंक तालिका संलग्न होने की बात बताते हुए निरस्त कर प्रतिद्धंदी को विजेता घोषित कर दिया. पहले तो मौके पर जमा प्रत्याशियों के समर्थकों ने चुनाव अधिकारी से बात करने का प्रयास किया लेकिन चुनाव अधिकारी ने मुख्य प्रवेश द्वार को बंद करते हुए किसी प्रकार का स्पष्टीकरण देने से इनकार कर देने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया. 

हालांकि मौके पर नामांकन प्रक्रिया के बाद निर्धारित प्रत्याशियों की सूचियां तैयार करने और चुनाव चिन्ह आवंटित करने का काम जारी रहा. लेकिन दसवी की अंक तालिका को स्वीकार नहीं करने पर ग्रामीणों ने सहकारी समिति के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और मामले को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ जिला कलेक्टर और क्षेत्रिय सांसद को भी अवगत कराया. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर

मामले को लेकर जीवनलाल सोनी, देवेन्द्र जाट, भरत जाट, उप सरपंच नवरतन सेन, शिवलाल शर्मा, लक्ष्मीलाल सरगरा, गोवर्धनलाल जाट, सत्यनारायण शर्मा, जगदीशचंद्र रेगर सहित कई ग्रामीणों ने मामले को लेकर चुनावी प्रक्रिया को राजनीतिक छलावा बताते हुए जानबुझ कर अन्य प्रत्याशियों को विजेता घोषित करने की सोची समझी चाल बताया. वहीं समयावधि पूर्ण होने के बाद तक भी निर्धारित प्रत्याशियों की सूची को चस्पा नहीं करने का आरोप लगाया. वहीं ग्रामीणों ने चुनाव अधिकारियों के इसी रवैये के चलते जीतावास और सकरावास सहकारी समितियों में भी धांधली करने का आरोप लगाया.

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत

Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब

Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

Trending news