राजसमंद: ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत दर्ज, देर रात मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1425013

राजसमंद: ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत दर्ज, देर रात मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी

Kumbhalgarh, Rajsamand News: राजसमंद जिले के झोर ग्राम पंचायत के मुरड़ा चौराहे के पास श्रीराम ईंट उद्योग के मालिक रतनलाल शर्मा पर उत्तर प्रदेश के मजूदरों ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई. 

 

ऑनलाइन शिकायत दर्ज

Kumbhalgarh, Rajsamand News: राजसमंद जिले के झोर ग्राम पंचायत के मुरड़ा चौराहे के पास श्रीराम ईंट उद्योग के मालिक रतनलाल शर्मा पर उनके यहां काम करने वाले उत्तर प्रदेश के मजूदरों ने मालिक पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई. 

शिकायत में बताया कि हम मजदूरों को यहां पर बंधक बनाकर रखा है और ईंट भट्टा मालिक हमें पैसे नहीं दे रहा है. वहीं इस ऑनलाइन शिकायत पर प्रशासन ने तुरंत एक्शन लिया और रात में ही आमेट तहसीलदार देवाराम गमेती, सरदारगढ़ नायब तहसीलदार सीताराम, एएसआई जयसिंह, हेड कांस्टेबल पदम सिंह, कांस्टेबल दिलीप सिंह, शिवराज मीणा सहित अन्य मौके पर पहुंचे. 

जहां पर आमेट तहसीलदार ने बताया कि ऑनलाइन शिकायत पर प्रशासन मौके पर पहुंचा, लेकिन यहां पर मौजूद किसी भी मजदूर को मालिक द्वारा बंधक नहीं बनाया गया था और यहां पर पता किया गया तो दो दिन पहले ही ईंट भट्टा मालिक ने मजदूरों को खर्चे के लिए पैसे दिए थे, वहीं अन्य मजदूरों से बातचीत की गई तो उनमें से एक मजदूर राजू ने बताया कि पैसे हड़पने और घर जाने के चलते मालिक पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है, यहां पर किसी को बंधक नहीं बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट का नाम लिये बिना अशोक गहलोत ने कसा तंज- महत्वकांक्षा होनी चाहिए, लेकिन एप्रोच का तरीका सही हो

मालिक द्वारा समय-समय पर मजदूरों को हमारी मेहनत का पैसा दिया जाता है, इसके बाद प्रशासन द्वारा ईट भट्टे पर काम करने वाले उत्तर प्रदेश के सभी मजूदरों को प्रशासन द्वारा ट्रेक्टर में सामग्री के साथ आमेट रेन बसेरे पर ले जाया गया, जहां से उन्हें अगले दिन उनके गांव के लिए रवाना कर दिया गया.

खबरें और भी हैं...

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news