राजसमंद में गणपति महोत्सव की शुरुआत, गाजे-बाजे के भक्त साथ लाए गणपति प्रतिमाएं
Advertisement

राजसमंद में गणपति महोत्सव की शुरुआत, गाजे-बाजे के भक्त साथ लाए गणपति प्रतिमाएं

Rajsamand News: गणेश चतुर्थी के पर्व पर नगर परिषद राजसमंद की ओर से आयोजित 5 दिवसीय गणपति महोत्सव की शुरुआत मंगलवार को हुई. श्रद्धालु पुष्प वर्षा के साथ ही गणपति बप्पा के जयकारे लगाते हुए जोरदार स्वागत किया.

Ganesh Chaturthi

Rajsamand News: गणेश चतुर्थी के पर्व पर नगर परिषद राजसमंद की ओर से आयोजित 5 दिवसीय गणपति महोत्सव की शुरुआत मंगलवार को हुई. इसके तहत पहले दिन गाजे-बाजे के साथ गणपति प्रतिमाएं लाई गई, जिन्हें शुभ मुहूर्त में स्थापित किया गया. राजनगर के अरविंद स्टेडियम में नगर परिषद की ओर से आयोजित पांच दिवसीय गणेश महोत्सव के तहत मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध मोलेला गांव से गणपति प्रतिमा को वाहन में राजनगर हाईवे तक लाया गया.

 प्रतिमा के राजनगर पहुंचने पर श्रद्धालु पुष्प वर्षा के साथ ही गणपति बप्पा के जयकारे लगाते हुए जोरदार स्वागत किया. यहां से गणपति प्रतिमा को शोभायात्रा के साथ अरविंद स्टेडियम की ओर ले जाया गया. इसमें बैंडबाजे और डीजे के साथ युवा श्रद्धालु घर में पधारो गजानंद जी मेरे घर में पधारो... सहित अन्य भजनों पर नाचते हुए और गणपति बप्पा के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. शोभायात्रा राजनगर फव्वारा चौक से राउमावि, प्रभु चारभुजानाथ मंदिर, दाणी चबूतरा, हुसैनी चौक और कलालवाटी होते हुए अरविंद स्टेडियम में पहुंची. 

शोभायात्रा के स्टेडियम में पहुंचने पर वहां भी पुष्पवर्षा और जयकारों के साथ स्वागत किया गया. इसके बाद महोत्सव को लेकर वहां बनाए गए पंडाल और उसके मध्य स्थित मंदिर में शुभ मुहूर्त में शाम 6 बजे प्रतिमा को स्थापित कर आरती उतारी गई. शोभायात्रा में नगर परिषद सभापति अशोक टांक के साथ ही सभी पार्षद और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. बता दें कि आज गवरी नृत्य की प्रस्तुति पांच दिवसीय गणेश महोत्सव के तहत अरविंद स्टेडियम में दूसरे दिन रात आठ बजे से आदिवासी कलाकार लोक नृत्य गवरी की प्रस्तुति देंगे. जेसी ग्रुप की उदयपुर से आई प्रतिमा शहर के जलचक्की तिराहे पर भी परंपरागत रूप से जेसी गु्रप की ओर से आयोजित किए जा रहे.
ये रहे मौजूद
 गणेश महोत्सव में उदयपुर से गणपति प्रतिमा लाइ्र्र गई. यहां पर गाजे-बाजे के साथ प्रतिमा का स्वागत किया गया, जिसके बाद शुभ मुहूर्त में दोपहर एक बजे प्रतिमा को विधिविधान से स्थापित किया गया. इस दौरान नगर परिषद सभापति अशोक टांक, पार्षद हेमंत रजक, पार्षद प्रमोद बडारिया, राजू बैरवा, घनश्याम माली, दिलीप गुर्जर, प्रभुसिंह, जीतमल सालवी, बहादुर जैन, चंदू वैष्णव, विपुल खटीक जीब्राल, गोरीलाल माली सहित बड़ी संख्या में गु्रप के सदस्य और श्रद्धालु मौजूद रहे.

Trending news