राजसमंद न्यूज :जिले भर में हुआ रावण के पुतलों का दहन,मतदान करने की दिलाई गई शपथ
Advertisement

राजसमंद न्यूज :जिले भर में हुआ रावण के पुतलों का दहन,मतदान करने की दिलाई गई शपथ

Rajsamand news : राजसमंद शहर में नगर परिषद द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रावण दहन किया गया. रावण के पुतले के दहन से पूर्व नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई. को 25 नवम्बर को अवश्य मतदान करने की भी शपथ दिलवाई गई. 

 

राजसमंद न्यूज :जिले भर में हुआ रावण के पुतलों का दहन,मतदान करने की दिलाई गई शपथ

राजसमंद :बुराई पर अच्छाई की जीत विजयदशमी पर्व राजसमंद जिले में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर राजसमंद शहर में नगर परिषद द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रावण दहन किया गया. 

अलग-अलग हिस्सों में रावण दहन 
कांकरोली में 51 फीट के रावण के पुतले का दहन किया गया.राजनगर और धोइंदा में 35 फीट के रावण के पुतले का दहन किया गया.रावण दहन कार्यक्रम के दौरान हजारों की तादाद में लोग पहुंचे.तो वहीं इस दौरान कांकरोली के ग्राउंड में सभी को 25 नवम्बर को अवश्य मतदान करने की भी शपथ दिलवाई गई. रावण के पुतले के दहन से पूर्व नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई.
 तो वहीं सुरक्षा की दृष्टि से ग्राउंड में पुलिस का भारी जाप्ता भी तैनात रहा. इस दौरान राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी भी ग्राउंड में पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.तो वहीं देवगढ़ में नगर पालिका द्वारा नगर के करणी माता मेला ग्राउंड में आयोजित हो रहे नौ दिवसीय श्रीकरणी माता विशाल पशु एवं दशहरा मेला के अंतर्गत अधर्म पर धर्म की विजय के प्रतीक दिवस विजयादशमी के अवसर पर 51 फीट ऊंचे रावण और 30 फीट ऊंचे मेघनाथ के पुतले का दहन किया गया.

यह भी पढ़े :भाजपा का बूथ विजय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन का हुआ आयोजन,नेताओं ने भरी हुंकार

झांकी निकाली गई 
 इस दौरान सुदर्शन कला मंच के कलाकार गोपालदास अनुज द्वारा संयोजन करते हुए 53वीं झांकी को तैयार किया गया. जिसमें श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमानजी की झांकी तैयार की गई जो की रथ में आसीन होकर नगर भ्रमण करते हुए सदर बाजार में विचरण करते हुए मेला ग्राउंड पहुंचे.रावण दहन कार्यक्रम के दौरान लगभग 2 घंटे तक भव्य आतिशबाजी हुई.आमेट के रावण दहन कार्यक्रम की बात की जाए तो यहां पर आमेट नगर पालिका द्वारा 51 फीट के रावण के पुतले का दहन किया गया.आमेट नगर पालिका द्वारा दशहरे पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आमेट के ग्राउंड में 51 फीट रावण के पु​तले का दहन किया गया.

Trending news