महंगाई राहत कैंप का राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने किया निरीक्षण,दिए ये जरूरी निर्देश
Advertisement

महंगाई राहत कैंप का राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने किया निरीक्षण,दिए ये जरूरी निर्देश

राजसमंद न्यूज: महंगाई राहत कैंप का राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने निरीक्षण किया.इस दौरान जिलेवासियों में  खासा उत्साह देखा गया. कलेक्टर ने कुंवारियां, सियाणा सहित कई जगहों पर चल रहे कैंपों का जायजा लिया.

 

महंगाई राहत कैंप का राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने किया निरीक्षण,दिए ये जरूरी निर्देश

Rajsamand: राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने महंगाई राहत कैम्प के छठे दिन जिले में विभिन्न स्थानों पर लगे महंगाई राहत कैंपों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कलेक्टर ने कुंवारिया, भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत सरदारगढ़, नगर पालिका आमेट, भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम सालोर पंचायत समिति देलवाड़ा, भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र ग्राम घोड़च पंचायत समिति देलवाड़ा, ग्राम पंचायत सियाणा तथा बडारडा में महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया. 

जिला कलेक्टर ने कैम्प प्रभारी अधिकारियों से व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरस्त रखने के निर्देश दिए. इसके साथ ही गर्मी को देखते हुए कैंप में आने वाले आमजन के लिए छाया व पेयजल की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. जिला कलेक्टर सक्सेना ने कैम्प में आए आमजनों से बात करते हुए लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद कार्मिकों एवं लाभार्थियों से संवाद किया और पंजीयन के बारे में जानकारी ली. 

उन्होंने प्रत्येक काउंटर पर जाकर कार्मिकों द्वारा किए जा रहे कार्याें के सम्पादन एवं प्रगति की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित करने और प्रगति लाने की बात कही.

उन्होंने लाभार्थियों से संवाद भी किया और उनसे कैम्प का फीडबैक लिया. जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित महंगाई राहत कैंपों में आए आमजन ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि महंगाई राहत कैंप प्रमुख योजनाओं का एक ही स्थान पर लाभ प्राप्त करने का स्थान है. जिसके चलते अब हमें अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए भटकने की आवश्यकता नहीं है. 

लाभार्थियों ने बताया कि महंगाई राहत कैंपों में रजिस्ट्रेशन करवाना बेहद आसान है, ज्यादातर योजनाओं में महज जनाधार के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. वहीं 4 योजनाओं में नाममात्र के दस्तावेजों की मदद से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. लाभार्थियों ने कैंपो में की गई छाया,पेयजल व बैठने की उत्तम व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन की सराहना की.

यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

Trending news