राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने किसानों को निशुल्क बीज किट किए वितरित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220026

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने किसानों को निशुल्क बीज किट किए वितरित

सीपी जोशी ने कहा कि  मेरा प्रयास है कि आमजन व कृषकों की आय व उनका कद बढ़े और वे आर्थिक रूप से समृद्व व सम्पन्न बने ताकि उनके जीवन में कोई तकलीफ ना हो. 

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने किसानों को निशुल्क बीज किट किए वितरित

Rajsamand: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष व नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी ने राजसमंद जिले के देलवाड़ा के ग्राम कालीवास में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जनजाति श्रेणी के लघु व सीमान्त किसानों को कृषि विभाग की ओर से निशुल्क संकर मक्का बीज किट के वितरण समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित किया. साथ ही कृषकों को निशुल्क बीज किट का वितरण किया.

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मेरा प्रयास है कि आमजन व कृषकों की आय व उनका कद बढ़े और वे आर्थिक रूप से समृद्व व सम्पन्न बने ताकि उनके जीवन में कोई तकलीफ ना आये. खेती, डेयरी उधोग, पशुपालन के जरिये किसानों की आय में वृद्वि हो सकती है.

  Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

उन्होंने कहा कि आधारभूत ढांचा जिसमें चिकित्सा, शिक्षा, स्कूल सड़क पानी, बिजली की जिम्मेदारी मेरी है. उन्होंने ग्रामीणें से आहृान किया कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलायें. जिससे की बच्चे पढ़ लिखकर अच्छे नागरिक बन सकें और उनका जीवन सफल हो और वे अपने जीवन में आत्मनिर्भर बन सके. आज जो बीज वितरण किये जा रहे हैं उनका उपयोग कर वे लाभान्वित होंवे. इस अवसर पर देलवाड़ा प्रधान गमेती, उपप्रधान रामेश्वर लाल व समाजसेवी देवकी नन्दन गुर्जर ने भी समारोह को सम्बोधित किया. कार्यक्रम में कृषि विभाग के अधिकारियों ने योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी.

Reporter- Devendra Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news