सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का विरोध, हत्या के विरोध में राजसमंद बंद रहा सफल
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1997867

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का विरोध, हत्या के विरोध में राजसमंद बंद रहा सफल

Sukhdev Singh Gogamedi Murder : जयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया. राजसमंद जिले में राजपूत समाज के लोगों द्वारा जिलेभर में जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. 

राजसमंद बंद.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder, Rajsamand News : जयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसी के चलते प्रदेशभर में प्रदर्शन के साथ साथ बंद का भी आह्वान किया गया जो कि पूरी तरह से सफल रहा.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले ने पकड़ा तूल 

बता दें कि राजसमंद जिले में राजपूत समाज के लोगों द्वारा जिलेभर में जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. राजपूत समाज द्वारा किए गए प्रदर्शन और बंद को सर्व समाज का पूरा समर्थन मिला जिसके चलते राजसमंद जिले में बंद का पूरा असर देखने को मिला. बता दें कि राजसमंद के अधिकतर व्यापारियों ने स्वत: ही अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे तो वहीं जिन्होंने अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखे उन्हें राजपूत समाज के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिष्ठान बंद करने की बात कही.

इस दौरान राजपूत समाज के लोग राजसमंद स्थित जलचक्की चौराहे पर एकत्रित हुए जहां से सभी बड़ी तादाद में रैली के रूप में बाजारों में होते हुए मुखर्जी चौराहे पर पहुंचे और पुन: जल चक्की पहुंचकर नारेबाजी की. 

राजपूत समाज के लोगों द्वारा जिलेभर में प्रदर्शन

राजसमंद में हुए प्रदर्शन में जम्मू कश्मीर से राजसमंद पहुंचे राजपूत समाज के युवा ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए बोले पूर्ववर्ती राज्य सरकार द्वारा गोगामेड़ी को सुरक्षा नहीं दी गई इस कारण यह घटना घटी है. बता दें कि राजसमंद भीम, देवगढ़, नाथद्वारा, देलवाडा, कुम्भलगढ़, आमेट सहित कई जगहों पर समाज के लोगों द्वारा प्रदर्शन किया गया.

कुंभलगढ़ सहित उपखंड केलवाड़ा में दुकानें बंद 

इसके बाद सभी लोग जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने के साथ साथ फांसी की सजा की मांग की गई. तो वहीं इस दौरान राजसमंद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर रही. तो वहीं राजसमंद के कुंभलगढ़ के आसपास गावों सहित उपखंड केलवाड़ा में दुकानें बंद रही. 

इसके साथ ही केलवाड़ा मुख्य बस स्टैंड पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे और साथ ही अपराधियों को पकड़ने की मांग करते हुए उन्हे एनकाउंटर की करवाने की मांग रखी. कुम्भलगढ से नवनिर्वाचित विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ भी अपने सभी दौरे रद्द कर केलवाड़ा आए जहां पर धरना रखा गया और बाद में उपखंड अधिकारी जयपाल सिंह राठौड़ को कठोर कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- Sukhdev Singh Gogamed: गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में डूंगरपुर बंद, आरोपियों को फांसी देने की मांग

ज्ञापन देने के बाद विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह जो घटना हुई है यह काफी निंदनीय है. सुखदेव सिंह सनातन धर्म को आगे बढ़ाने वाले व्यक्ति थे. अगर गहलोत सरकार पहले ही चेत जाती तो इस तरह की घटना नहीं होती. उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी लेकिन पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने उन्हें सुरक्षा नहीं दी. तो वहीं आपको बता दें कि राजसमंद सर्व समाज संघर्ष समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हत्याकांड की पूरी जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है.

Trending news