गायों के लिए MP दीया कुमारी ने खोला पिटारा, लंपी से बचाव के लिए 16 लाख का एलान
Advertisement

गायों के लिए MP दीया कुमारी ने खोला पिटारा, लंपी से बचाव के लिए 16 लाख का एलान

मानव मात्र की सेवा के लिए तो हर कोई आगे आता है. बात चर्चा में तब ज्यादा आती है जब कोई राजनेता मूक पशुओं की करुण चीत्कार सुनकर द्रवित हो जाता है. सांसद मद सिर्फ मानव जीवन की सेवा के लिए या उस की सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ही नहीं है, यह हर उस प्राणी की सहायता के लिए है जो पीड़ित है, चाहे वह मानव हो या मूक पशु. 

 गायों के लिए MP दीया कुमारी ने खोला पिटारा, लंपी से बचाव के लिए 16 लाख का एलान

Rajsamnad:  मानव मात्र की सेवा के लिए तो हर कोई आगे आता है. बात चर्चा में तब ज्यादा आती है जब कोई राजनेता मूक पशुओं की करुण चीत्कार सुनकर द्रवित हो जाता है. सांसद मद सिर्फ मानव जीवन की सेवा के लिए या उस की सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ही नहीं है, यह हर उस प्राणी की सहायता के लिए है जो पीड़ित है, चाहे वह मानव हो या मूक पशु. 

यह भी पढेंः भरतपुर: 700 गांवों में 3 हजार से ज्यादा गाय लंपी स्किन की चपेट में, 100 से अधिक की मौत

 इसी मूक पीड़ा को समझते हुए राजसमंद की सांसद दीयाकुमारी ने लम्पी वायरस से प्रभावित गौ माताओं के इलाज में सहायता के लिए  सांसद निधि से 16 लाख रूपये की देने की अभिशंषा की है. इसको लेकर उन्होंने एक पत्र भी जारी किया है कि किस विधानसभा को कितने रूपए दिए जाएंगे. 

 बता दें कि सांसद दीया कुमारी ने अपने सांसद निधि से राजसमन्द संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभाओं राजसमन्द, कुंभलगढ़, नाथद्वारा, भीम, ब्यावर, जैतारण, मेडता और डेगाना में लम्पी वायरस की रोकथाम और इससे ग्रसित पशुओं के इलाज के लिए  16 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है.

गौरतलब है कि, प्रत्येक विधानसभा सांसद घोशणा के बाद  दो-दो लाख रुपये मिलेंगे और इसके लिए कार्यकारी एजेंसी जिला पशु पालन अधिकारी को बनाया गया है. वहीं इस सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान करते हुए सांसद दीया कुमारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि गौ माताओं की सेवा के लिए पूरा हिन्दू समाज तन मन धन से जुटा है. लम्पी वायरस से निपटने के लिए  राज्य सरकार हरसंभव प्रयास  कर रही है.यह  आगे भी जारी रहेंगे. गौ माताओं के इलाज के लिए धन की कोई कमी नहीं है. 

राजसमंद  की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news