कुंभलगढ़: जी 20 शेरपा शिखर सम्मेलन को लेकर अहम बैठक संपन्न, 7 दिसंबर को सभी रास्ते रहेंगे सील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463975

कुंभलगढ़: जी 20 शेरपा शिखर सम्मेलन को लेकर अहम बैठक संपन्न, 7 दिसंबर को सभी रास्ते रहेंगे सील

Rajsamand News: जी 20 शिखर सम्मेलन शेरपा को लेकर मंगलवार को होटल एसोसिएशन, व्यापारी एवं प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित हुई. 

कुंभलगढ़: जी 20 शेरपा शिखर सम्मेलन को लेकर अहम बैठक संपन्न, 7 दिसंबर को सभी रास्ते रहेंगे सील

Kumbhalgarh, Rajsamand News: राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ उपखंड मुख्यालय में जी 20 शिखर सम्मेलन शेरपा को लेकर मंगलवार को होटल एसोसिएशन, व्यापारी एवं प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ ने की. 

बैठक में कुंभलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा और राजसमंद एसीईओ भुवनेश्वर सिंह चौहान सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. इस अहम बैठक में होटल व्यापारियों से उपखंड अधिकारी राठौड़ ने आग्रह किया कि शेरपा टीम का भ्रमण 7 दिसंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा. 

इस दौरान इलाके के सभी होटल व्यापारियों को अपनी बुकिंग पर विशेष ध्यान रखना है. अगर हो सके इस दिन बुकिंग दोपहर 3 बजे तक टाल दें. इस दिन होटल में आए हुए पर्यटकों को होटल के अंदर ही रहने की बात कही गई है, तो वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कुंभलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा ने इलाके के सभी होटल मालिकों को उनके कर्मिंकों के वेरिफिकेशन के सख्त निर्देश दिए. 

सुरक्षा की दृष्टि से उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार, उदयपुर एसपी विकाश कुमार और राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी सहित अन्य अधिकारियों ने कुंभलगढ़ फोर्ट का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए.  

वहीं, भ्रमण के दौरान आगामी 6 दिसंबर शाम के बाद एवं 7 दिसंबर को केलवाड़ा कस्बा एवं कुंभलगढ़ जाने वाली सभी सड़के और रास्ते सील रहेंगे. इस दिन होटल ओदी और कंज हवेली को खाली रखने के निर्देश गए. इस दौरान कुंभलगढ़ होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत पाल सिंह ने बताया कि हमारे लिए यह खुशी की बात है कि जी 20 के सदस्य कुंभलगढ़ भ्रमण के लिए आ रहे हैं. इससे आने वाले समय में ट्यूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. 

आज हमें खुशी है कि कुंभलगढ़ का विकास और सौंदर्यकरण में चार चांद लग गए है. इस दौरान हमें थोड़ी सी समस्या यह होगी कि इस समय शादियों की बुकिंग हो चुकी है लेकिन इस सरकारी कार्यक्रम को देखते हुए हम सहयोग करने के लिए तैयार है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने पर हम सभी होटल व्यापारियों का आगे फायदा होगा और पर्यटको की संख्या में बढ़ोतरी होगी. 

 इस दौरान होटल एसोसिएशन अध्यक्ष भरतपाल सिंह, हेरिटेज सोसाइटी के सचिव कुबेर सिंह सोलंकी, जमना शंकर आमेटा, शक्तिसिंह चुंडावत, अल्पेश असावा, दीपेंद्र सिंह, बिशनसिंह राणावत, प्रेमसुख शर्मा, केसरसिंह, महाविरसिंह, प्रवीण सोनी सहीत समस्त होटल प्रतिनिधि सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे. 

Trending news