G-20 शिखर सम्मेलन के सदस्य आएंगे कुंभलगढ़, उससे पहले उठाया गया ये कदम
Advertisement

G-20 शिखर सम्मेलन के सदस्य आएंगे कुंभलगढ़, उससे पहले उठाया गया ये कदम

राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ में जी 20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों का कुम्भलगढ़ भ्रमण का दौरा प्रस्तावित है. इसके चलते जिला प्रशासन ने तैयारी पूर्ण कर ली है.

G-20 शिखर सम्मेलन के सदस्य आएंगे कुंभलगढ़, उससे पहले उठाया गया ये कदम

Rajsamand : राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ में जी 20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों का कुम्भलगढ़ भ्रमण का दौरा प्रस्तावित है. इसके चलते जिला प्रशासन ने तैयारी पूर्ण कर ली है. बता दें कि आगामी 7 दिसंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों का कुंभलगढ़ भ्रमण को लेकर केलवाड़ा से लेकर कुंभलगढ़ दुर्ग तक चार नए अस्थाई टावर खड़े किए गए हैं. जिस में बीएसएनएल, एयरटेल और जीओ कंपनी शामिल है.

केलवाड़ा से कुंभलगढ़ दुर्ग मार्ग स्थित कड़िया चौराहे पर टावर का कार्य कर रहे इंजीनियर हेमेंद्र, धीरेंद्र और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर फतेह सिंह ने बताया कि, जीओ का एक टावर कड़ियां चौराहा और दूसरा कुंभलगढ़ दुर्ग के बिल्कुल पास और कुंभलगढ़ दुर्ग के बिल्कुल पास ही बीएसएनएल और एयरटेल का अस्थाई टावर स्थापित किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जीओ के टावर स्थाई रूप से नया टावर लगने तक स्थापित रहेगा और दूसरे टावर वापस हटा लिए जायेंगे. तो वहीं इसी बीच कुंभलगढ़ किले पर तीन दिवसीय कुंभलगढ़ फेस्टिवल चल रहा है. दूसरे दिन बाड़मेर का घूमर नृत्य एवं दौसा से आए बेरुपिया का किरदार मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा. बता दें कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में दोपहर 11 से 3 बजे तक राजस्थानी विधा पर आधारित नृत्य एवं कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां हुई, तो वहीं शाम को 7 बजे से दक्षिण विधा पर आधारित शास्त्रीय संगीत और नृत्य की प्रस्तुति रहेगी.

ये भी पढ़े..

गहलोत का भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दौरा, कोटा और झालावाड़ में तैयारियों का लिया जायजा

किसानों को छल रहीं फर्टिलाइजर कंपनियां, ऐसे करते हैं मिलावट का खेल, गुणवत्ता जांच में 42 सैंपल फेल

Trending news