परशुराम महादेव मंदिर में शुरू हुआ मेला,कुम्भलगढ में तीन दिन तक चलेगा मेला
Advertisement

परशुराम महादेव मंदिर में शुरू हुआ मेला,कुम्भलगढ में तीन दिन तक चलेगा मेला

 कुम्भलगढ़ स्थित परशुराम महादेव में तीन दिवसीय मेले का उद्घाटन सोमवार को फूटादेवल स्थित कल्पवृक्ष वाटिका में पूजा-अर्चना कर हुआ.मेले को लेकर फूटा मन्दिर क्षेत्र परिसर में कई तरह की स्टॉल भी लगाई गई हैं.खरीदारी करने के लिए आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में आ रहे हैं.

परशुराम महादेव मंदिर में शुरू हुआ मेला,कुम्भलगढ में तीन दिन तक चलेगा मेला

राजसमंद: कुम्भलगढ़ स्थित परशुराम महादेव में तीन दिवसीय मेले का उद्घाटन सोमवार को फूटादेवल स्थित कल्पवृक्ष वाटिका में पूजा-अर्चना कर हुआ.मेले को लेकर फूटा मन्दिर क्षेत्र परिसर में कई तरह की स्टॉल भी लगाई गई हैं.खरीदारी करने के लिए आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में आ रहे हैं. फूटा मंदिर पर ट्रस्ट अध्यक्ष व पूर्व विधायक गणेश सिंह परमार के अलावा एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़, तहसीलदार रणजीत सिंह चारण और कुम्भलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा सहित अतिथियों ने फीता काटने के साथ कल्प वृक्ष की पूजा कर विधिवत मेले की शुरुआत की.

ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व विधायक परमार ने बताया कि मेले के अंतिम दिन 3 अगस्त को होने वाली भजन संध्या में देश के कई ख्यातनाम कलाकार प्रस्तुतियां देंगे. इस बार भजन संध्या में बाड़मेर के छोटू सिंह रावणा के अलावा प्रकाश माली, मानसी बेन कुमावत गुजरात, अनिता जांगिड़ पाली, कविता पंवार, राकेश प्रजापति, फैंसी प्रजापति, लक्ष्मी भाटी, वंदना गोरावड़, मनोज रिया एंड पार्टी दिल्ली सहित कई कलाकार प्रस्तुतियां देंगे.

30 हजार लोगों की खाने की व्यवस्था

बता दें कि इस अवसर पर परशुराम सेवा मंडल ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष तरुण शर्मा, सचिव भगवान सिंह राणावत, लालसिंह परमार, योगेंद्र सिंह परमार, प्रियांशु नागोरी, खुम सिंह, माधु सिंह, भवानी शंकर मौजूद रहे.आपको बता दें कि अंतिम दिन लगभग 30 हजार से ज्यादा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी.हर साल मुख्य मेले के दिन ट्रस्ट की ओर से आने वाले भक्तों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाती है., इस बार भी 3 अगस्त को फूटा मंदिर पर सुबह से शाम तक 30 हजार से ज्यादा लोगों के लिए खाने की व्यवस्था रखी गई है, जो दिन भर चलेगी.तो वहीं इस दौरान पूरे परिसर में मेडिकल टीम भी रहेगी जो स्वास्थ्य संबंधी समाधान करेगी.

Reporter-devendra sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news